Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:18 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सिलावट ने प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त किया

भोपाल, 22 मार्च (वार्ता) जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने केन बेतवा लिंक परियोजना के एम ओ यू साइन होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया है।
श्री सिलावट ने भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेई जी की पहल पर देश में शुरू हुई नदी जोड़ो परियोजना को साकार करने के लिए केन बेतवा लिंक परियोजना के एम.ओ.यू साइन होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ और केंद्रीय जल शक्ति मंत्री शेखावत का आभार व्यक्त किया है।
श्री सिलावट ने कहा है कि केन-बेतवा परियोजना मध्यप्रदेश के बुंदेलखंड की जीवन रेखा बनेगी। यह परियोजना क्षेत्र के लोगों की किस्मत बदल देगी और बुंदेलखंड के भविष्य को स्वर्णिम युग में ले जाएगी। इस परियोजना के पूर्ण होने पर 41 लाख से अधिक लोगों को पेयजल की सुविधा मिलेगी। आठ लाख 11 हजार हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध होगा। इस परियोजना से प्रदेश के 6 जिले सीधे तौर पर लाभान्वित होंगे।
श्री सिलावट ने कहा कि दोनों राज्यों में यह केन बेतवा पानी बंटवारे का ऐतिहासिक समझौता प्रदेश के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। बुंदेलखंड की जनता की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए, यह भागीरथी प्रयास हम सबके जीवन में एक नया उजाला लेकर आएगा।
नाग
वार्ता
image