Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:20 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कोरोना से बचने जागरुकता के लिए मध्यप्रदेश में बजाया गया सायरन

भोपाल, 23 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा के अनुरूप आज दिन में 11 बजे राज्य में सभी शहरों, नगरों और अन्य स्थानों पर दो मिनट के लिए प्रतीक स्वरूप सायरन बजाकर आम लोगों को कोरोना से बचने के लिए सचेत करने के संबंध में जागरुकता अभियान शुरू किया गया।
श्री चौहान ने यहां भवानी चौक पहुंचकर इस अभियान की शुरूआत की। इस अवसर पर श्री चौहान ने अपने संबोधन में कहा कि आज भोपाल में कोरोना संक्रमण के 400 से अधिक मामले सामने आए हैं। पूरे प्रदेश में 1500 से अधिक नए प्रकरण दर्ज किए गए हैं। उन्होंने कहा कि यदि हम नहीं संभले, तो स्थिति भयावह हो जाएगी। उन्होंने विभिन्न राजनैतिक दलों से भी कोरोना के खिलाफ अभियान में एकसाथ आने का आह्वान करते हुए कहा कि राजनीति के लिए समय बहुत रहेगा। अभी हम सबको कोरोना को परास्त करना है।
इसी तरह राजधानी भोपाल में अलग अलग स्थानों पर विभिन्न मंत्री और भाजपा नेताओं ने जागरुकता अभियान में शिरकत की। इसके अलावा राज्य में कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर समेत सभी 52 जिलों में प्रतीक स्वरूप दो मिनट के लिए सायरन बजाया गया। इस दौरान लोगों से अनुरोध किया जा रहा है कि वे मॉस्क जरुर लगाएं। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और सेनेटाइजर का उपयोग करें।
श्री चौहान ने लोगों मॉस्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने तथा अन्य मापदंडों का पालन करने का संकल्प भी दिलाया। श्री चौहान ने कहा कि होली और अन्य त्यौहार भी लोग अपने घर पर ही मनाएं। ऐसा करने से हम कोरोना महामारी पर प्रभावी नियंत्रण पा सकेंगे। इसके अलावा आज ही शाम को सात बजे भी सायरन बजेगा। तब भी लोग अपने स्थानों पर ठहरकर सुनिश्चित करेंगे कि उन्होंने स्वयं और आसपास के लोगों ने मॉस्क पहना हुआ है अथवा नहीं।
दरअसल पिछले दो सप्ताह से राज्य में कोरोना संबंधी मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। सक्रिय मामलों की संख्या आठ हजार को पार कर गयी है, जबकि बीच में यह डेढ़ हजार के आसपास आ गयी थी। इसके अलावा 05 प्रतिशत से अधिक संक्रमण दर से प्रतिदिन कम से कम 1300 नए मामले भी सामने आ रहे हैं। कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित इंदौर, भोपाल और जबलपुर शहर हैं।
श्री चौहान ने कहा कि सरकार की प्राथमिकता कोरोना संक्रमण रोकने की है, लेकिन प्रयास रहेगा कि आर्थिक गतिविधियां नहीं रुकें। मॉस्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य मापदंडों को अपनाकर कोरोना पर फिर से मजबूती से काबू पाया जा सकता है। इसी क्रम में जनजागरुकता पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।
प्रशांत
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image