Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:30 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राजपूत ने ग्वालियर बस दुर्घटना की जांच के दिए आदेश

भोपाल, 23 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत ने ग्वालियर-मुरैना मार्ग पर हुई ऑटो-बस दुर्घटना की जाँच के आदेश दिये है। उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश शासन के स्थानीय मंत्री प्रद्युम्म सिंह तोमर घटना स्थल पर घटना के तुरन्त बाद पहुंच गये थे।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री राजपूत ने इस दुर्घटना को बहुत ही दर्दनाक एवं दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए मृतकों के प्रति अपनी श्रद्धाजंलि अर्पित की। आटो चालक सहित मारे गये 13 मृतकों के परिवारजनों को चार-चार लाख रूपये की आर्थिक सहायता दिये जाने के आदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिये है। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जाँच में दुर्घटनाग्रस्त बस क्रमांक एम पी 07-पी-6882 वर्ष 2018 में ग्वालियर परिवहन कार्यालय मं पंजीकृत है। जिसका फिटनेस वर्ष 2022, परमिट 2026 एवं वाहन का बीमा 31 अगस्त 2021 तक वैद्य पाया गया है। भविष्य में ऐसी दुर्घटना की पुनरावृत्ति न हो इसके लिये गंभीरता से प्रयास किये जा रहे हैं।
मंगलवार को प्रात: पाँच बजे ग्वालियर से दिल्ली जा रही निजी बस जो अरूण गुप्ता के नाम पंजीकृत है, ग्वालियर-मुरैना रोड़ पर जलालपुर गांव के पास एक दूध वाले को बचाते हुए सामने से आ रहे ऑटो के साथ दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दुर्घटना के समय ऑटो में 12 महिलाएं सवार थीं। ऑगनवाड़ी में खाना बनाने के लिये ये महिलायें रात को दो ऑटो में सवार होकर जाती थी एवं सुबह काम वापसी के बाद वापस दो ऑटों से ही लौटती थी।
घटना के दिन एक ऑटो खराब हो जाने के कारण वे एक ही आटो में सवार होकर लौट रही थी। ऑटो चालक सहित सभी 12 महिलाओं की दुर्घटना में मृत्यु हो गयी। घटनास्थल पर आयुक्त परिवहन मुकेश जैन एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी मृतकों की सहायता एवं दुर्घटना की जांच एवं घटनास्थल का मुआयना कर रहे हैं।
बघेल
वार्ता
More News
दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

25 Apr 2024 | 7:50 PM

भोपाल, 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में शुक्रवार को छह संसदीय क्षेत्राें में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। मतदान पूर्ण होने के साथ ही 80 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो जाएगी।

see more..
image