Friday, Mar 29 2024 | Time 10:52 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


दो पक्षों में पथराव, एक आरक्षक समेत तीन घायल

बड़वानी 23 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के सेंधवा क्षेत्र में वाहन चालक से मारपीट के उपरांत दो समुदायों में हुए संघर्ष के चलते एक आरक्षक समेत तीन लोग घायल हो गए।
पुलिस अधीक्षक निमिष अग्रवाल ने बताया कि कल रात्रि सेंधवा के बाहरी हिस्से में सेंधवा कुशलगढ़ राजमार्ग पर एक अंगूर का ट्रक पलट गया था। इसके चलते लोग अंगूर लूट कर ले जा रहे थे। इसी दौरान एक ट्रक को रास्ता नहीं मिलने के चलते निकलने में परेशानी हुई और उसके वाहन चालक ने गाड़ी निकालने के लिए आग्रह किया। इस पर विवाद बढ़ गया और उस वाहन चालक को पीट दिया गया।
उक्त वाहन चालक सेंधवा पहुंचा और अपने पक्ष के लोगों को लेकर वहां आ गया। वहां उपद्रव करने के बाद वे लोग सेंधवा के जोगवाड़ा रोड और सुदामा कॉलोनी को जोड़ने वाली सड़क पर पहुंचे और उन्होंने करीब 30 से अधिक मकानों पर पथराव कर दिया।
इसी दौरान पुलिस बल के वहां पहुंचने पर भीड़ ने उस पर भी हमला किया, जिसके चलते आरक्षक आकाश जमरे को चोट आई। घटना में एक 2 वर्ष के बालक समेत दो अन्य लोग भी घायल हुए। घटना में दो पहिया वाहन को आग लगा दी गई तथा एक कार को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया।
उन्होंने बताया कि शीघ्र ही अतिरिक्त पुलिस बल भेजकर स्थिति को नियंत्रण में किया गया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सेंधवा का दौरा कर उन्होंने आवश्यक निर्देश दिए हैं।
उन्होंने बताया कि इस मामले में 4 प्रकरण दर्ज किए गए हैं। इसमें करीब 20 लोग नामजद हैं और 70 अन्य है। उन्होंने बताया कि करीब आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। एहतियात के तौर पर उपद्रव ग्रस्त इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात रखा गया है।
सं नाग
वार्ता
image