Friday, Mar 29 2024 | Time 10:24 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


दो पत्रकारों को मिलेगी सम्मान निधि, मंत्रिपरिषद ने लिया निर्णय

भोपाल, 24 मार्च (वार्ता) असाध्य बीमारियों से जूझ रहे भोपाल के दो पत्रकारों के मामले में आज मध्यप्रदेश सरकार ने इन्हें विशेष प्रकरण मानते हुए सम्मान निधि मुहैया कराने का फैसला लिया।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में संपन्न मंत्रिपरिषद की बैठक में इससे जुड़े प्रस्ताव को अनुमोदित किया गया। वरिष्ठ पत्रकार सुनील तिवारी और नरेंद्र कुलश्रेष्ठ के मामले में यह फैसला लिया गया, जो गंभीर और असाध्य बीमारियों के कारण इन दिनों पत्रकारिता के पेशे में सक्रिय नहीं हो पा रहे हैं। बीमारी के पहले इन दोनों पत्रकारों ने पत्रकारिता के क्षेत्र में वर्षों दिनरात कार्य किया।
राज्य के जनसंपर्क आयुक्त डॉ सुदाम पी खाड़े ने यूनीवार्ता से चर्चा में इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि दोनों पत्रकारों के संबंध में आए प्रस्ताव को विशेष प्रकरण मानते हुए मंत्रिपरिषद ने अनुमोदित किया है। इस संबंध में तत्काल आदेश भी जारी कर दिए गए हैं।
दोनों पत्रकारों को सम्मान निधि के रूप में प्रति माह दस हजार रुपए प्रदान किए जाएंगे।
इस बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने इस फैसले का स्वागत करते हुए इसके लिए श्री चौहान को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि यह निर्णय श्री चौहान की संवेदनशीलता का प्रतीक है। वहीं प्रदेश भाजपा के मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने भी इस निर्णय पर प्रसन्नता जताते हुए कहा कि यह मामला संज्ञान में आने पर श्री चौहान ने तत्परता से निर्णय लिया और दोनों पत्रकारों को राहत पहुंचाने का कार्य किया।
प्रशांत
वार्ता
image