Friday, Mar 29 2024 | Time 18:37 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


दो क्लीनिक संचालकों पर प्रकरण दर्ज

बैतूल, 25 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के बैतूल जिले के चिचोली में आज अनाधिकृत तौर पर चिकित्सा कार्य कर रहे दो क्लीनिक संचालकों के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस में प्रकरण दर्ज कराया है।
कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस के निर्देश पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ए.के.तिवारी के नेतृत्व में गठित एक समिति ने विकास नगर चिचोली में अवैध तरीके से संचालित आशीष सोनी एवं संतोष सोनी के क्लीनिक पर छापामार कार्रवाई की। इस दौरान अनाधिकृत चिकित्सा सामग्री को जब्त कर दोनो संचालकों के खिलाफ पुलिस में प्रकरण दर्ज कराया गया।
समिति ने बाजार चौक स्थित नवीन विश्वास के अनाधिकृत तौर पर संचालित क्लीनिक पर जब कार्रवाई की तो संचालक मौका पाकर फरार हो गया। यहॉ मौजूद तीन चिकित्सा स्टाफ के पास भी कोई वैध डिग्री नही पाई गई।
सीएमएचओ ने बताया कि ऐलोपैथी पद्धति में पंजीकृत नही होकर इस पैथी से उपचार करते पाए जाना एक गंभीर अपराध है। इस लिए अवैध तरीके से संचालित क्लीनिकों को सील कर संचालकों के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज कराया है। समिति में सीएमएचओ डॉ. तिवारी के अलावा जिला चिकित्सालय से डॉ. सौरभ राठौर, चिचोली खंड चिकित्सा अधिकारी(बीएमओ) डॉ. राजेश अतुलकर एवं स्वास्थ्य विभाग का अमला मौजूद था।
सं नाग
वार्ता
image