Friday, Mar 29 2024 | Time 10:34 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


जबलपुर जिला प्रशासन ने अवैध कॉलोनियों के विरूद्ध कार्यवाही की

भोपाल, 25 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के जबलपुर जिला प्रशासन ने आज शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटाने की तीन बड़ी कार्यवाहियाँ की।
कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के निर्देशानुसार प्रशासन, पुलिस और नगर निगम के अमले ने शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटवाया।
कार्यवाही शुरुआत में चरगंवा रोड स्थित ग्राम घँसौर में भू-स्वामी कुंअर लाल पटेल की एक हेक्टेयर से अधिक भूमि पर समीर खान द्वारा बनाई जा रही कॉलोनी की सड़क, प्रवेश द्वार आदि संरचनाओं को ध्वस्त कर दिया गया। इस कॉलोनी का निर्माण मास्टर प्लान का उल्लंघन कर विकास अनुज्ञा प्राप्त किये बिना किया जा रहा था।
अवैध कॉलोनियों के विरुद्ध आज की दूसरी कार्यवाही ग्राम ऐंठाखेड़ा में की गई। यहाँ पहाड़ी काटकर कबीर फार्म के नाम से बनाई जा रही कॉलोनी के ऑफिस और सीमेंट पोल से बनाई गई बाउंड्री को ध्वस्त कर दिया गया। एसडीएम जबलपुर नम: शिवाय अरजरिया के अनुसार कबीर फार्म पर कॉलोनाइजर द्वारा करीब ढाई एकड़ भूमि पर प्लॉट काट दिये गये थे। इस भूमि को वापस यथा स्थित में ला दिया गया है।
अवैध कॉलोनियों के खिलाफ तीसरी बड़ी कार्यवाही भी ऐंठाखेड़ा में ही की गई। यहाँ क्रिस्टल वैली के नाम से अमित चक्रवर्ती द्वारा बिना विकास अनुज्ञा प्राप्त किये कॉलोनी का निर्माण किया जा रहा था। कार्यवाही के दौरान अवैध कॉलोनी के भव्य प्रवेश द्वार एवं सड़क आदि को तोड़ दिया गया। एसडीएम जबलपुर ने बताया कि कॉलोनाइजर द्वारा यहाँ अलग-अलग लोगों को 17 भूखण्ड बेचे गये हैं।
नाग
वार्ता
image