Friday, Mar 29 2024 | Time 16:30 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मॉडल मण्डियों का कार्य शीघ्रता से करें प्रारंभ-पटेल

भोपाल, 25 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के किसान-कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने पॉयलेट प्रोजेक्ट के रूप में मॉडल मण्डियों का कार्य शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने महाप्रबंधक, मण्डी बोर्ड सुश्री प्रियंका दास से कहा कि मॉडल मण्डियों का कार्य गुणवत्तापूर्ण और समय पर किया जाये।
श्री पटेल ने मण्डी बोर्ड में विभागीय समीक्षा कर रहे थे। बैठक में बताया गया कि कल 10 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले नवीन कृषक विश्राम-गृह-सह-प्रशिक्षण केन्द्र का भूमि-पूजन किया जायेगा। उन्होंने निर्देशित किया कि भारत सरकार की महत्वाकांक्षी राष्ट्रीय कृषि बाजार (ई-नाम) योजना के बेहतर क्रियान्वयन के लिये प्रभावी कदम उठाया जाना सुनिश्चित करें। इसके अंतर्गत ग्रेडिंग, शॉर्टिंग के प्लांट तेजी से पूर्ण कराये जायें।
बैठक में बताया गया कि शुक्रवार को कृषि मंत्री श्री पटेल, क्षेत्रीय सांसद और क्षेत्रीय विधायक द्वारा एम्स के पास साकेत नगर में कृषक विश्राम-गृह-सह-प्रशिक्षण केन्द्र का भूमि-पूजन करेंगे। नवीन कृषक विश्राम-गृह 10 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित किया जायेगा। मण्डी बोर्ड द्वारा 30 हजार वर्ग फीट क्षेत्र में नवीन भवन बनेगा।
नाग
वार्ता
image