Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:46 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


जूनियर डॉक्टर की दो घंटे काम बंदी से लोक स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित

इंदौर, 26 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर के महात्मा गांधी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय के अधीन आने वाले 5 शासकीय अस्पतालों के 400 से ज्यादा ‘जूनियर डॉक्टरों’ ने आज विरोध स्वरूप दो घंटे अपनी सेवाएं नहीं दी। इसके चलते अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हुयी है।
जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रखर चौधरी ने बताया कि तीन माह से वेतन नहीं मिलने और अन्य मांगों को लेकर आज हमने सुबह दस बजे से 12 बजे तक काम बंद रखा। श्री चौधरी ने दावा किया कि उनके 500 साथी को तीन माह से वेतन नहीं दिया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौर में जूनियर डॉक्टर नियमित सेवाएं दे रहे है। राज्य सरकार ने दस हजार रुपये प्रतिमाह कोरोना ड्यूटी के दौरान बड़ा कर अदा करने का वादा किया था। लेकिन बड़ा हुआ वेतन तो नहीं मिला, इसके अलावा मूल वेतन का भुगतान भी नहीं किया गया।
श्री चौधरी ने शीघ्र ही समस्या का समाधान न होने पर हड़ताल पर चले जाने की चेतावनी दी है। जूनियर डॉक्टर यहां महाराजा यशवंत राव चिकित्सालय, पिसी सेठी अस्पताल, चेस्ट सेंटर, एमआरटीबी अस्पताल और एक अन्य अस्पताल में सेवाएं देते हैं। इन जूनियर डॉक्टरों के आज दो घन्टे काम बंद करने से ओपीडी कार्य खासा प्रभावित रहा।
जितेंद्र बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image