Friday, Apr 19 2024 | Time 07:03 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बड़वानी में तीन दिन का लॉकडाउन

बड़वानी 26 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के वरला तहसील मुख्यालय पर आज नागरिकों तथा व्यवसायियों ने बैठक में निर्णय लेकर बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर 3 दिन का लॉक डाउन लगाने का फैसला लिया है।
वरला ग्राम पंचायत के उपसरपंच राजेंद्र चौधरी ने बताया कि महाराष्ट्र से जुड़े होने के चलते यहां कोरोना के कई मामले सामने आ रहे थे। आज ग्राम पंचायत भवन में व्यापारियों और गणमान्य नागरिकों की बैठक आयोजित कर निर्णय लिया गया है कि 27, 28 व 29 मार्च को वरला में लॉकडाउन लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस दौरान गैस, मेडिकल तथा दूध संबंधित दुकानें खुली रहेंगी।
उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की कि महाराष्ट्र से लगे बड़वानी क्षेत्र में नागरिकों के प्रवेश के पूर्व उचित जांच करवाई जाए ताकि संक्रमण का फैलाव क्षेत्र में ना हो सके।
आज बड़वानी जिले के कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा तथा पुलिस अधीक्षक निमिष अग्रवाल ने मध्य प्रदेश महाराष्ट्र सीमा पर स्थित बिजासन का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिए कि दूसरे राज्य से लौट रहे जिले वासियों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उनके निवास स्थान का समुचित पता एवं मोबाइल नंबर नोट किया जाए जिससे सुनिश्चित किया जा सके कि वे लोग अगले 7 दिनों तक अनिवार्य रूप से होम क्वॉरेंटाइन में रहे। साथ ही अधिकारी द्वय ने कर्मियों को निर्देशित किया कि थर्मल स्कैनिंग व प्लस ऑक्सीमीटर की जाँच में जो भी संदिग्ध पाया जाए, उसकी समुचित जानकारी अनिवार्य रूप से एसडीएम सेंधवा को भी दी जाए। जिससे इनका स्वास्थ्य परीक्षण डॉक्टरों के माध्यम से कराया जा सके।
कलेक्टर श्री वर्मा ने कहा कि कल महाराष्ट्र से मजदूरों को उत्तर प्रदेश ले जा रही यात्री बस के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद उन्होंने जिला परिवहन अधिकारी को नोटिस देकर शासन के निर्देश का पालन करना सुनिश्चित करने को कहा है।
सं नाग
वार्ता
image