Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:13 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


इंदौर में होलिका दहन और शबे-ए-बारात मना सकेंगे नागरिक

इंदौर, 28 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर जिला कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा है कि शहर के नागरिक कोरोना के संबंध में जारी सरकारी निर्देशों का पालन करते हुए होलिका दहन कर सकते हैं तथा शबे-ए-बारात मना सकेगें।
जिला कलेक्टर श्री सिंह ने अपने आदेश में बताया है कि जिले के नागरिक अपने-अपने मोहल्लों के नुक्कड़ों, चौपालों पर आज पारंपरिक तरीके से होलिका दहन कर सकेंगे, लेकिन बड़े मैदान, चौराहों और मुख्य मार्गों पर सार्वजनिक होलिका दहन प्रतिबंधित रहेगा। होलिका दहन के दौरान अधिकतम 20 लोग कोरोना की गाइडलाइन का पालन करते हुए हुए सांकेतिक रूप से ही परंपरा का निर्वहन कर सकते हैं।
उन्होंने कहा कि इसीप्रकार से शब-ए-बारात के लिए नागरिक केवल स्थानीय कब्रिस्तान में जा सकेंगे। यहां भी अधिकतम 20 लोगों को एक बार में जाने की अनुमति रहेगी, लेकिन लोगों का अपने रहवासी क्षेत्र से दूसरे क्षेत्र में जाना प्रतिबंधित रहेगा। इस संबंध में कब्रिस्तान कमेटी सुनिश्चित करेगी के एक बार में कब्रिस्तान के अंदर 20 लोग ही शामिल हों।
उन्होंने क्षेत्रीय प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि नागरिकों से काेरोना के संबंध में जारी सरकारी गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराया जाए। उन्होंने नागरिकों से अपील की है कि सभी लोग प्रशासन को अपना सहयोग दें।
जितेंद्र विश्वकर्मा
वार्ता
image