Thursday, Apr 18 2024 | Time 05:58 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कोरोना पाॅजीटिव होने की जानकारी छुपाने पर पंचायत निरीक्षक निलंबित

बैतूल, 29 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में एक पंचायत निरीक्षक के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी छुपाने पर कलेक्टर ने निलंबित कर दिया।
आधिकारिक जानकारी में आज बताया गया कि जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों की कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस समीक्षा बैठक ले रहे थे। इस दौरान मुलताई में पदस्थ पंचायत निरीक्षक शिशुपाल झरबड़े द्वारा कोरोना पाॅजीटिव होने की जानकारी छुपाए जाने की सूचना मिलने पर पंचायत निरीक्षक को निलंबित करने के बैठक में निर्देश दिये।
समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने कहा कि जिन दुकानों अथवा व्यापारिक प्रतिष्ठानों में कोविड गाइडलाइन, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा उन पर खुफिया नजर रखी जा रही है। ऐसे प्रतिष्ठानों, दुकानों के विरुद्ध प्रथम उल्लंघन पर जुर्माना एवं बार-बार उल्लंघन पर शटर डाउन की कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने ऐसे सार्वजनिक आयोजनों पर भी पैनी नज़र रखने के निर्देश दिये, जिनमें सोशल डिस्टेंसिंग अथवा कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन हो रहा है। ऐसो के विरुद्ध कार्रवाई की जाए।
उन्होंने निर्देश दिए कि जिन संदिग्ध संक्रमित व्यक्तियों का सेम्पल लिया जाता है उन्हें अनिवार्य रूप से क्वाॅरेंटाइन किया जाए। क्वाॅरेंटाइन का उल्लंघन करने पर संबधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाए। बैठक में अपर कलेक्टर जे पी सचान, सीएमएचओ डा. ए के तिवारी सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद थे।
सं बघेल
वार्ता
More News
पुलिस के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल

पुलिस के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल

16 Apr 2024 | 10:13 PM

जगदलपुर, 16 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में आज पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए और तीन जवान घायल हो गए। पुलिस ने घटनास्थल से चार ए के 47 राइफल और अन्य हथियार जप्त किए हैं।

see more..
image