Friday, Apr 26 2024 | Time 00:56 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


हत्या के मामले का खुलासा, पुत्र ने ही सुपाडी देकर अपने पिता की करवायी थी हत्या

जबलपुर, 02 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के जबलपुर जिले के बरगी थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति की हत्या के मामले का पुलिस ने आज खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने अपने दोस्तों को पिता की सुपाड़ी देकर हत्या करवा दी थी। उसका अधजला शव जंगल से बरामद किया गया था।
पुलिस अधीक्षक सिध्दार्थ बहुगुणा ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि बरगी थानान्तर्गत 28 मार्च की दोपहर गढ गोरखपुर रोड के किनारे जंगल में एक अज्ञात व्यक्ति का अधजला शव मिला था। अर्द्धजला शव नग्न अवस्था में पड़ा हुआ था तथा उसकी आयु लगभग 50 साल थी। पुलिस ने पंचनामा कार्यवाही के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया था। पुलिस ने मर्ग कायम कर प्रकरण को विवेचना में ले लिया था। मृतक की शिनाख्ती के लिए वाट्सअप के माध्यम से सरहदी जिलों की पुलिस को उसकी फोटो भिजवा दी थी।
एसपी श्री बहुगुणा ने बताया कि मृतक की शिनाख्ती शैल कुमार (50) निवासी ग्राम बरोदा थाना घंसौर जिला सिवनी के रूप हुई। एसडीएम जबलपुर के समक्ष शव को उखडवाया गया तो परिजनों के द्वारा शव की पहचान की गयी। पूछताछ के दौरान मृतक की पत्नी रम्मो बाई ने बताया कि 26 मार्च को गांव का आयुष शर्मा तथा मनोज बैगा उसके पति को मोटर साइकल मे बैठाकर ले गये थे, जिसके बाद वह वापस नहीं लौटा।
पुलिस ने दोनों युवको को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने अधेड की हत्या करना स्वीकार कर लिया। उन्होंने पूछताछ के दौरान बताया कि अधेड अपने बेटे प्रमोद पटेल की पत्नी पर गलत निगाह रखता था एवं छेडछाड करता था। प्रमोद पटेल ने गांव के अपने दोस्त राहुल नेमा तथा उसके ड्राइवर राहुल यादव को पिता को ठिकाने लगाने के लिए 50 हजार रूपये की सुपाडी दी। प्रमोद ने 15 हजार रूपये एडवांस देते हुये शेष रकम उधार कर दी। राहुल नेमा तथा राहुल यादव ने हत्या की योजना में उन दोनों को शामिल किया।
निर्धारित योजना के तहत आयुष और मनोज 26 मार्च की शाम शैल कुमार पटेल को अपनी मोटर सायकिल में गांजा पिलाने के बहाने लेकर गये थे। तिराहे पर राहुल नेमा व अपने डाइवर के साथ मिला और सभी कार में सवार हो गये। कार के अंदर उन्होंने शैल कुमार पटेल के साथ हाथ घूसों से मारपीट की तथा रस्सी से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। शव को ठिकाने लगाने के लिए वह गढ गोरखपुर रोड किनारे जंगल में गये। आसपास की सूखी हुई पत्तियाॅ बटोर कर शव को जलाकर वह वापस लौट आये।
पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर बेटे के अलावा चार अन्य साथियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त कार एवं मोटर सायकिल तथा 2 मोबाइल फोन जब्त किए हैं।
सं बघेल
वार्ता
image