Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:13 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


स्वास्थ्य आयुक्त ने मास्क लगाने और टीकाकरण पर जोर दिया

खरगोन/ बड़वानी 4 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिले में स्वास्थ्य आयुक्त डॉ संजय गोयल ने जिले में बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर मास्क और टीकाकरण पर ज्यादा फोकस करने के निर्देश दिए हैं।
डॉ़ गोयल ने कल एक बैठक में निर्देश दिए कि मास्क और टीकाकरण पर ज्यादा फोकस की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि बंद हाल वाले मैरिज गार्डन में शादी की अनुमति नहीं दी जाए। उन्होंने मास्क लगाने और जुर्माने के अधिकार अन्य अधिकारियों को भी देने के निर्देश देते हुए कहा कि वे ज्यादा जुर्माना लगाएं और जेल भेजें।
उन्होंने सीएमएचओ डॉ एस के सरल को निर्देश दिए है कि वे पूरी शक्ति से टीकाकरण कराएं इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की अन्य शाखाओं या विभाग के अमले को भी इस कार्य में लगाएं। डॉक्टर गोयल ने कोविड.19 सेंटरए टीकाकरण केंद्रए तथा जिला अस्पताल व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया तथा हितग्राहियों से भी चर्चा की। उन्होंने मौके पर उपस्थित अपर संचालक डॉ ओपी तिवारी को निर्देश दिए कि भोपाल से खरगोन के गए प्रस्ताव पर स्वीकृति शीघ्र प्रदान करें।
खरगोन जिले में अब तक हुए 6628 संक्रमितो में से 6038 स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं जबकि 120 लोगों की मृत्यु हुई है। मास्क नहीं लगाने पर आज 20 युवाओं को अस्थाई जेल में रखा गया।
इस अवसर पर जिला कलेक्टर अनुग्रह पी ने बताया कि खरगोन जिले में पहली और दूसरी लहर में संक्रमण फैलने का तरीका लगभग समान है और यहां महाराष्ट्र की बजाय इंदौर से आने वाले लोगों के कारण संक्रमण फैल रहा है।
डॉ गोयल ने
उधर संलग्न बड़वानी जिले में प्रदेश के उद्योग आयुक्त एवं राज्य शासन द्वारा जिले में नियुक्त कोरोना के नोडल अधिकारी विवेक पोरवाल ने आपदा प्रबंधन समिति के पदाधिकारियों को बैठक में कहा की प्रतिदिन आने वाले केस के ट्रेंड की समीक्षा की जाए, जिससे कोरोना कोरोनावायरस के विरुद्ध कार्य योजना प्रभावशाली सिद्ध हो सके। उन्होंने शासकीय तथा निजी चिकित्सा संस्थानों में उपचार हेतु आवश्यक संसाधनों एवं दवाइयों की उपलब्धता की समीक्षा निरंतर करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि 98 प्रतिशत कोरोना पॉजिटिव मरीजों का उपचार होम क्वारन्टीन के माध्यम से ही हो जाता है, अतः इस बारे में जागरूकता फैलाई जाए। उन्होंने टीम भेजकर कार्यालयोंए संस्थानों में भी वैक्सीनेशन कराने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने महाराष्ट्र से लगे क्षेत्रों में रात्रिकालीन व रविवार को लॉक डाउन करने का प्रस्ताव भी भेजने के लिए कहा ताकि उस क्षेत्र में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को समाप्त किया जा सके।
जिला कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा ने बताया है कि 106 लोगों को मास्क नहीं पहनने पर अस्थाई जेल भेजा गया है। इसके अलावा प्रतिबंध के बावजूद भोजन कराए जाने पर दो ढाबा संचालकों पर भी कार्यवाही की गई है।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
More News
मोदी का भाेपाल में रोड शो

मोदी का भाेपाल में रोड शो

24 Apr 2024 | 8:41 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) कड़ी सुरक्षा के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में रोड शो शुरु हुआ।

see more..
image