Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:57 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सराफा व्यवसायी के साथ हुई लूट और अन्य वारदातों का खुलासा, 15 लाख रुपए के जेवर जब्त

खरगोन, 4 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के बलवाड़ा क्षेत्र में एक सराफा व्यवसायी के साथ हुई लूट तथा अन्य संगीन मामलों में पुलिस में 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे करीब 15 लाख रुपए के जेवर जब्त किए हैं।
खरगोन के पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह चौहान ने बताया है कि जिले के बलवाड़ा थाना क्षेत्र के काट कूट के सराफा व्यवसायी के साथ हुई लूट के मामले में दो तथा डकैती की योजना बनाने के आरोप में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। यह गैंग मध्यप्रदेश के बड़वानी और खरगोन जिलों के अलावा महाराष्ट्र एवं कर्नाटक राज्यों में भी कई वारदातें कर चुका है।
श्री चौहान ने बताया कि सरवर पुलिया के समीप 2 अप्रैल को डकैती की योजना बनाते समय खड़क सिंह, विजय, कुंवर सिंह उर्फ करण, अजय मकवाना, बहादुर और बिसन को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से धारदार हथियार के अलावा पिसी लाल मिर्च भी जब्त की गई है।
मूलतः धार जिले के बाग और टांडा क्षेत्र के निवासी आरोपियों ने पूछताछ में 27 जनवरी 2021 को काट कूट रोड पर एक सुनार को घायल कर लूट की वारदात स्वीकार की है। इसके अलावा बड़वानी जिला, जबलपुर और कर्नाटक एवं महाराष्ट्र में कोल्हापुर की घटना भी स्वीकार की है।
उन्होंने बताया कि आरोपियों ने लूट का सामान रतलाम के सुनार दिनेश सोनी को बेचा था, इसके कारण उसे भी गिरफ्तार कर 13 किलो चांदी और 50 ग्राम सोना जब्त किया है।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
image