Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:47 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अपराध दूसरी लीड नक्सली मुठभेड़ शहीद दो अंतिम बीजापुर

सूत्रों ने कहा कि शहीद जवानों में जिला रिजर्व पुलिस बल के 08 के अलावा शेष जवान स्पेशल टास्क फोर्स और कोबरा बटालियन के शामिल हैं। घटनास्थल पर आज अतिरिक्त पुलिस बल पहुंचा है, लेकिन उन पर भी हमले के प्रयास की खबरें आयी हैं।
वहीं बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुन्दरराज पी. ने बताया कि शनिवार को सुकमा और बीजापुर इलाके के जूनागुड़ा पहाड़ी में नक्सली नेताओं के होने की खबर थी। इसके चलते लगभग 1500 जवानों के दल ने तीन तरफ से पहाड़ियों को घेर लिया था। अचानक दोनों ओर से तीन घंटे तक गोलीबारी हुई। उन्होंने आधिकारिक तौर पर सुबह तक आठ जवानों के शहीद और लगभग 20 जवानों के लापता होने की बात कही है।
महानिरीक्षक ने बताया कि नक्सलियों की संख्या 200 से अधिक बतायी गयी थी। उन्होंने 09 नक्सलियों के मारे जाने का दावा भी किया। उन्होंने बताया कि तर्रेम आधार शिविर के आसपास 15 किलोमीटर के अंदर नक्सलियों की मौजूदगी के पुख्ता सबूत के बाद पुलिस का आॅपरेशन शुरू किया गया था, जिसमें कोबरा बटालियन, केन्द्रीय सुरक्षा बल तथा जिला पुलिस बल के जवान शामिल थे।
बताया जाता है कि जवान पहाड़ियों में तीन तरफ से घिर गये थे। शहीद पुलिस जवानों में रमेश कुमार कोसरा, बबलू रमा, सुभाष नायक, नारायण सोरी, किशोर एन्ड्रीड, सन्नोकुमार सोड़ी, कोसाराम अटामी और सहायक निरीक्षक दीपक भारद्वाज शामिल हैं। शेष शहीद जवानों के नाम अभी सामने नहीं आए हैं। घायल जवानों में अमित कुमार, सुनील कुमार, संमेश, लक्ष्मण हमेमला, भास्कर यादव, मनीराम कुंजाम, सोमारू कर्मा, विजय मंडावी, बदरू पुनेम, आनंद पटेल, आनंद कुरसम, प्र्रकाश चेट्टी, बसंत झाड़ी, मदनपाल, दसरू हेमला, बलेंदर सिंह, सोनू मंडावी, जितेंद्र दास, सूर्यभान सिंह यादव, थामेश्वर साहू और थाॅमस पाॅल शामिल हैं, जिनका इलाज बीजापुर में जारी है। शेष घायल जवानों का इलाज रायपुर में चल रहा है।
करीम प्रशांत
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image