Wednesday, Apr 24 2024 | Time 00:03 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मास्क नहीं पहनने पर अस्थाई जेल पहुंचाए गये युवाओं ने कोरोना पर निबंध लिखा

बड़वानी, 4 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले में बढ़ते हुए कोरोना प्रकरणों के मद्देनजर चलाए जा रहे अभियान के दौरान बिना मास्क के सड़कों पर घूम रहे लोगों को अस्थाई जेल में पहुंचाए जाने पर उन्होंने कोरोना पर निबंध भी लिख जागरूकता का संचार किया।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार मास्क नहीं पहनने वालों को बड़वानी के रंजीत क्लब स्थित अस्थाई जेल पहुंचाया गया था। जेल पहुंचने पर लोगों को अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने कोरोना तथा अपनी गलती पर निबंध लिखकर सोशल मीडिया पर शेयर किया। उन्होंने बिना मास्क बाहर नहीं निकलने की अपील भी की।
जिला कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा ने कोरोना गाइडलाइन का पालन ना करने पर दो भोजनालयों को सील करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही मास्क नहीं पहनने पर 70 लोगों को अस्थाई जेल पहुंचाया गया। श्री वर्मा ने आज शाम शासकीय अमले के साथ बड़वानी जिला मुख्यालय के निजी चिकित्सा संस्थानों का आकस्मिक निरीक्षण कर वहां भर्ती रोगियों के परिजनों से इलाज एवं शुल्क के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने अस्पताल के प्रबंधन को बेड की उपलब्धता और रेट लिस्ट सार्वजनिक करने की हिदायत भी दी।
उन्होंने आशा ग्राम ट्रस्ट में संचालित अस्पताल का निरीक्षण कर वहां 200 बेड का कोविड-19 वार्ड आरंभ करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए। जिले में अभी तक कोरोना प्रभावित पाए गए 3669 लोगों में से 3234 का उपचार हो चुका है जबकि 31 लोगों की मृत्यु हुई है। वर्तमान में 350 ऑक्सीजन बेड तथा इतने ही साधारण बेड कोविड-19 संक्रमितों के लिए तैयार हैं।
उधर संलग्न जिला खरगोन में कोरोना के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए जिले की सीमा में 13 स्थानों पर नाके स्थापित किए गए हैं। यहां से गुजरने वालों के नाम पते और नंबरों सहित आगमन और गंतव्य की जानकारी एकत्रित की जा रही है। जिला प्रशासन ने यहाँ 2 दिन का लॉकडाउन भी लगाया गया है। इसके बावजूद बिना मास्क से बाहर घूमने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। साथ ही एक पुलिसकर्मी को यमराज बना कर बिना मास्क आवागमन करने वाले व्यक्तियों को कोरोना के प्रति जागरूक भी किया जा रहा है। जिले में अब तक संक्रमित 6706 मरीजों में से 6103 स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 121 लोगों की मृत्यु हुई है।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
image