Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:23 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मरीजों को अकेला छोड़ दिया है सरकार ने

भोपाल,05 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा में पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने आज आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने कोरोना मरीजों का निजी अस्पतालों में इलाज का खर्च बंद करके प्रदेश के सैकड़ों गरीबों और कम आय वाले लोगों को उनके हाल पर अकेला छोड़ दिया है।
वरिष्ठ कांग्रेस नेता श्री सिंह ने यहां जारी बयान में कहा कि लोग निजी अस्पतालों में महंगे इलाज के कारण अपनी जमा पूंजी के अलावा गहने और मकान बेचने को मजबूर हैं। सरकार की निजी अस्पतालों से सांठगांठ के कारण प्रदेश में यह अमानवीय काम धड़ल्ले से चल रहा है। अस्पताल वाले मरीजों के इलाज के एवज में लाखों रुपयों का बिल थमा रहे हैं।
श्री सिंह का कहना है कि ऐसे समय में, जब कोरोना महामारी सबसे ज्यादा पीक पर है, सरकार को अनावश्यक काम छोड़कर निजी अस्पतालों में भरती गंभीर मरीजों के इलाज का खर्च उठाना चाहिए। लेकिन खर्च उठाना तो दूर, वह मृत्यु के आंकड़े छुपाने में लगी है। यह स्थिति निष्ठुरता और असंवेदनशीलता का संकेत है।
श्री सिंह ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में बिस्तरों की कमी है। गंभीर मरीजों के परिजन परेशान हो रहे हैं। उन्हें मज़बूरी में निजी अस्पतालों में दौड़ना पड़ता है। सरकारी अस्पतालों में चल रहे फीवर क्लीनिकों में सैकड़ों की तादाद में लोग पहुँच रहे हैं, जो कोरोना से बचने के सभी नियम तोड़ रहे हैं। लेकिन सरकार का ध्यान इस ओर नहीं है, इसलिए मरीजों की तादाद दिन दूनी रात चौगुनी बढ़ रही है।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को पैदल घूमने की बजाय कुछ ठोस और व्यावहारिक उपाय करना चाहिए, ताकि संक्रमण बढ़ने पर काबू पाया जा सके। यदि अभी से कदम नहीं उठाये गए, तो वह दिन दूर नहीं, जब मध्यप्रदेश में भी महाराष्ट्र जैसी परिस्थितियां पैदा हो जायेंगी।
प्रशांत
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image