Friday, Mar 29 2024 | Time 18:16 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग करने के लिए किए गए विशेष प्रबंध- बोरवणकर

भोपाल, 05 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के भोपाल जिला प्रशासन के अनुराध पर भोपाल, संत हिरदाराम नगर और हबीबगंज रेलवे स्टेशनों पर आने वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग करने के लिए भोपाल रेल मंडल ने विशेष प्रबंध किए हैं।
पश्चिम मध्य रेलवे के भोपाल मंडल रेल प्रबंधक उदय बोरवणकर ने बताया कि कल रात उन्होंने भोपाल स्टेशन पर निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को स्वयं देखा और स्टेशन प्रबंधक और अन्य ज़िम्मेदार रेलवे कर्मचारियों को चौकन्ना रहने के निर्देश दिए। स्टेशनों पर यात्रियों को सतत उद्घोषणा के द्वारा कोविड सम्बंधी नियमों के बारे में सूचना दी जा रही है। सभी यात्रियों का शारीरिक तापमान जाँच किया जा रहा है। तापमान असामान्य होने पर उन्हें स्वास्थ्य विभाग को अग्रिम जाँच के लिए सौंपा जायेगा। महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों को अपना आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट दिखाने को कहा जा रहा है।
उन्होंने कहा है कि रेलवे राज्य सरकार के साथ उचित समन्वय बनाते हुए सावधानी के विशेष उपाय कर रहा हैं। ये उपाय सभी के स्वास्थ्य के लिए किए जा रहे हैं। समाज के सभी वर्ग कोरोना की स्थिति की गंभीरता को समझते हुए उचित व्यवहार करें और आरटी पीसीआर रिपोर्ट आदि के बारे में सजग रहें। उन्होंने बताया कि भोपाल स्टेशन से बाहर जाने वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग के लिए पहले से ही ऑटमैटिक मशीनें लगायी गयी हैं, जिसमें उनका डाटा मशीन के सामने से चलते हुए ही प्राप्त हो जाता है। रेलवे स्टेशनों पर साफ सफाई, सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनने के लिए जागरूक भी किया जा रहा है। नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के निर्देश भी दिए गए हैं।
विश्वकर्मा
वार्ता
image