Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:29 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय व्याख्यान

भोपाल, 06 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में कल बुधवार को वार्षिक राष्ट्रीय व्याख्यान आयोजित किया जायेगा।
विश्वविद्यालय की ओर जारी विज्ञप्ति के अनुसार देश में राष्ट्रवाद की अलख जगाने वाली कालजयी काव्य रचना ‘पुष्प की अभिलाषा’ के रचियता साहित्यकार, पत्रकार और स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पं. माखनलाल चतुर्वेदी की जयंती के उपलक्ष्य में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय कल दोपहर को वार्षिक राष्ट्रीय व्याख्यान का आयोजन किया जायेगा।
पुष्प की अभिलाषा: साहित्य में राष्ट्रीयता’ विषय पर व्याख्यान आयोजित होगा। इस कार्यक्रम के मुख्य वक्ता राजस्थान विश्वविद्यालय में कला संकाय के अधिष्ठाता एवं निदेशक (शोध) प्रो. नंद किशोर पांडे रहेंगे, मुख्य अतिथि के रूप में बाबा साहेब अंबेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय लखनऊ के कुलाधिपति डॉ. प्रकाश बरतुनिया, विशिष्ट अतिथि के रूप में सीआईएसएफ भेल के वरिष्ठ कमांडेंट और साहित्यकार वर्तुल सिंह व्याख्यान देंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. केजी सुरेश करेंगे।
विश्वविद्यालय इस वर्ष माखनलाल की अमर कविता ‘पुष्प की अभिलाषा’ का शताब्दी वर्ष मना रहा है। कोरोना संक्रमण के सम्बन्ध में शासन के दिशा-निर्देशों को ध्यान में रखते हुए यह आयोजन ऑनलाइन होगा।
नाग
वार्ता
image