Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:34 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कोरोना से बचाव के उपायों का संदेश जन-जन तक पहुंचायें - सचिव जनसम्पर्क

रायपुर, 06 अप्रैल(वार्ता) छत्तीसगढ़ के जनसम्पर्क सचिव डी.डी. सिंह ने जनसम्पर्क अधिकारियों को कोरोना से बचाव के उपायों का मीडिया, सोशल मीडिया एवं जनसंचार के समस्त माध्यमों के जरिए व्यापक प्रचार-प्रसार करने तथा जिलों में चल रहे कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर भी पात्र लोगों को प्रेरित एवं जागरूक करने के निर्देश दिए है।
श्री सिंह ने विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सभी जिलों के जिला जनसम्पर्क अधिकारियों की वर्चुअल बैठक में यह निर्देश देते हुए कहा कि ‘‘कोविड-19 उचित व्यवहार अभियान‘‘ के अंतर्गत स्थानीय भाषा में प्रचार सामग्री, समाचार, सफलता की कहानी, आलेख बनाकर सभी प्रचार माध्यमों में प्रसारित और प्रचारित करें। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनने, फिजिकल डिस्टेंसिंग, सेनेटाइजर का उपयोग और समय-समय पर साबुन से हाथ धोने जैसे उपायों के बारे में लगातार जानकारी दी जानी चाहिए।
उन्होंने अधिकारियों को जिला प्रशासन से समन्वय कर जनजागरूकता के लिए सार्वजनिक स्थलों, हाट बाजारों एवं चौक-चौराहों में कोरोना से बचाव के उपाय की जानकारी देने वाले पोस्टर-बैनर भी प्रदर्शित किए जाने चाहिए।उन्होने
इस जनजागरूकता अभियान में स्थानीय स्तर पर स्वयंसेवी, समाजसेवी, व्यावसायिक, खेल एवं युवा संगठनों, धार्मिक एवं सांस्कृतिक संस्थाओं और महिला स्व-सहायता समूहों को जोड़ा जाना चाहिए।
सचिव ने कहा कि कोविड-19 से बचाव और उचित व्यवहार के संबंध में स्थानीय स्तर पर जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों, स्वास्थ्य विशेषज्ञों, चिकित्सकों, मुख्य चिकित्सा अधिकारी आदि के वक्तव्य, टीवी बाईट्स आदि बनवाकर समाचार पत्रों, स्थानीय न्यूज चैनलों, केबल टीवी और सोशल मीडिया में प्रचारित एवं प्रसारित करें। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन के अधिकतम प्रचार-प्रसार के लिए अपने-अपने जिले के जनप्रतिनिधिगण जो टीका लगवा रहे हैं, उसका प्रचार, उनकी फोटो, एक छोटी सी बाईट जिले के सोशल मीडिया में वायरल करें।
बैठक में प्रभारी संचालक जे.एल.दरियो, संयुक्त सचिव उमेश मिश्रा, अपर संचालक उमेश कुमार मिश्रा, संयुक्त संचालक द्वय आलोक देव, संजीव तिवारी एवं अवर सचिव विभोर अग्रवाल उपस्थित थे।
साहू
वार्ता
image