Thursday, Apr 25 2024 | Time 00:37 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कोरोना को लेकर हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे-शिवराज

भोपाल, 08 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए कई अहम कदम उठाये हैं।
श्री चौहान ने कोविड की उच्चस्तरीय समीक्षा की। उन्होंने कहा कि पूरे मध्यप्रदेश में सभी शहरों में शुक्रवार को शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। जिन शहरों में पेसेंट की संख्या का संकट बढ़ा है वहां क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक करके आवश्यक और उपरोक्त फैसला करेंगे। उन्होंने कहा कि बड़े शहरों में कंटेंटमेंट एरिया बना रहे है, जहां ज्यादा संक्रमण है वहां कंटेंटमेंट एरिया को कंटेन करेंगे। उन्होंने कहा कि क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप जहां वायरल ज्यादा है उस पर आज बैठ कर विचार करेंगे।
श्री चौहान ने कहा कि शाजापुर और छिंदवाड़ा के लिए कल फैसला लिया गया बाकी शहरों के लिए आज फैसला लिया जाएगा। क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक हो यह मैं निर्देश दे रहा हूं। उन्होंने कहा कि मेरी मंशा कभी भी लॉकडाउन की नही रही है, लेकिन यह अभूतपूर्व संकट है एक तरफ हम इलाज की सारी व्यवस्थाएं बनाएंगे।
उन्होंने कहा कि कल मैंने तय किया था हम 36 हजार बिस्तर करेंगे आज मैने फिर टीम के साथ बैठक कर निर्णय लिया की विस्तारों की संख्या 1 लाख की जाएगी। इनमे कुछ बिस्तर कोविड केयर सेंटर में होंगे जो हर जिले में प्रारंभ करने का फैसला लिया गया है। हमे प्राइवेट सेक्टर में बिस्तर मिल रहे है वह भी सरकार ले रही है भोपाल में पीपुल्स और जेके को हमने ले लिया है।
उन्होंने कहा इंदौर ओर बाकी शहरों में निर्देश दिए है जहां जहां हो सकते है वहां प्राइवेट अस्पतालों की क्षमता का उपयोग भी सरकार करेगी। निशुल्क उपचार में कई पहले से भरे हुए है और जहां गुंजायेस है वहा हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।
ऑक्सीजन की सप्लाई का कोई संकट नहीं है यथासंभव हम व्यवस्थाएं बना रहें है। केंद्र सरकार से भी मेरी बात हुई है भिलाई से हमे ऑक्सीजन मिलना प्रारंभ हो गया है।
श्री चौहान ने कहा कि सरकारी स्तर पर कल फैसला किया था इंजेक्शन की कमी है वह हम खरीद रहे हैं। दवाइयों की कोई कमी ना रहे इसका भी समुचित प्रबंध किया जाएगा। प्रदेशवासियों से अपील करना चाहता हूं यह एक ऐसी महामारी है जिसका हम निश्चित तौर पर नहीं कह सकते की यह कब तक बढ़ेगी।
श्री चौहान ने कहा कि आज देश में सवा लाख से ज्यादा पॉजिटिव आए है मध्यप्रदेश में 4200 से ज्यादा आए है और कई राज्यों में हालत काफी गंभीर है। इसमें सभी के सहयोग से ही हम व्यवस्थाएं बना सकते हैं। हम कोई कसर नहीं छोड़ेगें आज शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा होगी। उसके बाद रात में मैं सभी जिलों में कलेक्टर एसपी जिला प्रशासन से चर्चा करूंगा। कल कैबिनेट की बैठक होगी और प्रदेश के विधायक और सांसद से संवाद करूंगा।
सभी को साथ लेकर इस संकट से निपटने को कोशिश करनी है यह परीक्षा की घड़ी है हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।
श्री चौहान ने कहा कि मैं सभी से प्रार्थना करता हूं धैर्य रखे। अनावश्यक घर से बाहर न निकले भीड़ जितनी काम हो सकती है करें। यह बीमारी 1 से दूसरे में फैलती है और इस लिए हम भीड़ इक्कठी न करें। जितना सैयम और आत्मअनुशासन का पालन हम कर सकते है दूरी बनाए मास्क लगाएं हाथ साफ करे। आपके सहयोग से ही हम इस महामारी से निपटेंगे सबको आत्मविश्वास और धैर्य से रहना है। हम लड़ेंगे, और जीतेंगे।
नाग
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image