Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:00 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कोरोना से निपटने के लिए रेलवे ने भी कसी कमर, आइसोलेशन कोच तैयार

रतलाम,9 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर में तेजी से बढते संक्रमण को देखते हुए रेलवे ने भी कमर कस ली है। मण्डल के सभी आइसोलेशन कोच फिर से तैयार कर लिए गए हैैं।
मण्डल रेल प्रबन्धक विनीत गुुप्ता ने कहा कि मण्डल से चलने वाली लगभग अस्सी प्रतिशत ट्रेनों का संचालन फिर से शुरु हो चुका है। ट्रेनों में यात्रियों की संख्या पूरी तरह नियंत्रित रखी जा रही है। मण्डल द्वारा पूर्व में कुल 78 कोच आइसोलेशन कोच बनाए गए थे। इन सभी कोचों की साफ सफाई करवाकर इन्हें पूरी तरह तैयार कर लिया गया है। कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर रोक लगाने के लिए रेलवे द्वारा वैक्सीनेशन भी तेज गति से किया जा रहा है। रेलवे के विभिन्न टीकाकरण केन्द्रों पर रोजाना करीब चार सौ वैक्सीन लगाए जा रहे है।
उन्होंने बताया कि कोरोना के बढते हुए मामलों को देखते हुए रेलवे ने कुछ हफ्तों पहले ही जिला कलेक्टर से मास्क का उपयोग नहीं करने वालों को दंडित करने का अधिकार प्राप्त कर लिया गया है। रेल प्रशासन ने आरपीएफ कर्मचारी और टीटीई को यह अधिकार दिए है। अब रेलवे स्टेशन पर बिना मास्क के पाए जाने पर टीटीई और आरपीएपी कर्मी जुर्माना कर सकते हैं। उन्होने कहा कि रेलगाडियों में अनाधिकृत वेण्डर घुसने और पानी की नकली बोतलें इत्यादि बेचे जाने की शिकायतें प्राप्त हुई थी,जिस पर त्वरित कार्यवाही की गई है।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
image