Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:30 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


आई.टी. तकनीक से जुड़ें बोर्ड और परिषद -कावरे

भोपाल, 09 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के आयुष (स्वतंत्र प्रभार) राज्यमंत्री रामकिशोर कावरे ने कहा है कि मध्यप्रदेश आयुर्वेदिक तथा यूनानी चिकित्सा पद्धति एवं प्राकृतिक चिकित्सा बोर्ड और मध्यप्रदेश राज्य होम्योपैथी परिषद को आईटी तकनीक से जोड़ा जाये।
श्री कावरे ने आज यहाँ मंत्रालय में आयुष विभाग से संबंधित बोर्ड और परिषद की गतिविधियों की समीक्षा करते हुए मेम्बर ऑफ बोर्ड, विभिन्न पदों की स्थिति, नियम एवं अधिनियम, बोर्ड के कार्य, पंजीयन की स्थिति तथा ऑडिट रिपोर्ट की जानकारी ली। उन्होंने समस्याओं के निदान पर विचार-विमर्श करते हुए कहा कि हमारा प्रयास है कि संबंधित कार्यालयों की स्थिति अच्छी हो। सुविधाएँ उपलब्ध हों। बोर्ड और परिषद की कार्यप्रणाली में अधिक से अधिक काम आई.टी. तकनीक के माध्यम से हों।
इस बैठक में बताया गया कि बोर्ड में रजिस्टर चिकित्सा व्यवसाइयों की संख्या 51 हजार 87 है। इसीप्रकार परिषद द्वारा संधारित राज्य रजिस्टर में पंजीकृत होम्योपैथिक चिकित्सकों की संख्या 20 हजार 632 है। बैठक में बोर्ड के प्रशासक डॉ. पी.सी शर्मा, रजिस्ट्रार डॉ. पंकज शर्मा, परिषद के प्रशासक पंकज शर्मा और रजिस्ट्रार डॉ. आयशा अली उपस्थित थीं।
विश्वकर्मा
वार्ता
image