Friday, Mar 29 2024 | Time 18:42 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भाजपा ही जनकल्याण के काम कर सकती है-शिवराज

दमोह, 09 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कार्यकर्ता अपने.अपने बूथ पर लोगों को यह समझाएं कि सिर्फ भाजपा ही जनकल्याण के काम कर सकती है।
श्री चौहान ने आज यहां आयोजित बूथ सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि लोगों को बताएं कि विकास सिर्फ भाजपा कर सकती है। जनकल्याण के काम सिर्फ भाजपा कर सकती है। लोगों के लिए रोटी, पानी, पढ़ाई.लिखाई और दवाई का इंतजाम सिर्फ भाजपा कर सकती है। कार्यकर्ता सरकार की योजनाओं के हितग्राहियों की सूची लेकर बैठें उनसे संपर्क करें। उन्होंने कहा कि अगर हर कार्यकर्ता अपना.अपना काम करेगा तो कांग्रेस एक बूथ भी नहीं जीत सकेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस भाजपा की तरह विकास नहीं कर सकती।
श्री चौहान ने कहा कि दिग्विजय.कमलनाथ की जोड़ी ने वल्लभ भवन को दलालों का अड्डा बना दिया था। जब राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इसका विरोध कियाए तो उन्हें सड़कों पर उतरने की चुनौती दे डाली। श्री सिंधिया सड़क पर नहीं उतरे सरकार ही सड़क पर आ गई। कांग्रेस ने बिकाऊ और टिकाऊ का मुद्दा बनाया। अगर ये सही होता तो क्या हम 28 विधानसभाओं पर हुए उपचुनाव में जीत का रिकॉर्ड बना सकते थे। राहुल लोधी ने हमारी सरकार को मजबूती देने के लिए विधायकी छोड़ी इसलिए पार्टी ने उन्हें टिकट दिया है।
केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा एक विचार सिद्धांत और संगठन आधारित दल है। हमारी पार्टी समाज और देश की दिशा और दशा बदलने के लिए कार्य करती है। हमारी पार्टी लोकतंत्र को आधार मानकर कार्य करती है। दुनिया में भाजपा ही ऐसा दल है जिसमें आंतंरिक लोकतंत्र है। पं दीनदयाल उपाध्याय ने हमें एक विचार दिया सरकार हमारे लिए साध्य नहीं साधन है जिसको हमारी केन्द्र और राज्य सरकारों ने साकार करके दिखाया है।
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि बूथ पर काम करने वाले कार्यकर्ता प्रचार.प्रचार से दूर रहकर विचारधारा और समाज के लिए काम करता है। उन्होंने कहा कि पंच.सरपंच से लेकर सांसद विधायक का चुनाव हो भाजपा में उसका प्रत्याशी खड़ा होता है लेकिन उन चुनावों को बूथ का कार्यकर्ता ही लड़ता है और वही चुनाव जीतता है। उन्होनें कहा कि खजुराहो में पार्टी ने मुझे प्रत्याशी बनाया लेकिन बूथ कार्यकर्ताओं ने ही प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ा और जीता। उन्हीं कार्यकर्ताओं के दम पर ही मुझे 5 लाख मतों से ऐतिहासिक विजय मिली।
इस अवसर पर पी मुरलीधर राव, हितानंद जी, जयंत मलैया ने भी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।
नाग
वार्ता
image