Friday, Apr 26 2024 | Time 00:32 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पुत्र ही निकला पिता की हत्या का आरोपी

बैतूल,10 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के बैतूल जिले के बैतूल बाजार थाना क्षेत्र में करीब चार माह पूर्व लापता हुए एक बुजुर्ग का कंकाल गन्ना बाड़ी में मिला था।
पुलिस ने आज मामले का खुलासा करते हुए वृद्व की हत्या के आरोप में उसके पुत्र को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद ने आज पत्रकारों को बताया कि थाना क्षेत्र के सोहागपुर में प्रहलाद माकोड़े (75) के लापता होने पर उसके पुत्र प्रफुल्ल माकोड़े ने बीते छह दिसंबर को गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसके पिता बिना बताए कही चले गए है।
पुलिस के अनुसार 26 मार्च को सोहागपुर में गन्ना बाड़ी में एक कंकाल मिला था, जिसके सिर एवं दोनो हाथ गायब थे। कंकाल को पोस्टमार्टम के लिए भोपाल भेजा था। जिसकी रिपोर्ट आई कि मृत्यु फरवरी में हुई थी। पुलिस ने रामकिशोर धुर्वे से पूछताछ की तो बताया कि प्रफुल्ल माकोड़े को पिता को गन्ना बाड़ी तरफ ले जाते हुए उसने देखा था। थोड़ी देर बाद प्रफुल्ल अकेला वापस आकर उसे किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी थी।
रामकिशोर के बयान के आधार पर प्रफुल्ल को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने अपना अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि उसके पिता बिना बताए घर से कही चले गए थे। खेत पर काम समय उसे पिता आते दिखे तो उसने पिता के पास जाकर इतने दिन बाहर रखने का कारण पूछा तो विवाद करने लगे। उसने पिता को गन्ना बाड़ी में ले जाकर गला दबाकर हत्या कर दी। प्रफुल्ल ने बताया कि पिताजी ने घर वालों के बिना जानकारी के खेत बेच देने से परिवार के सदस्य परेशान थे।
सं नाग
वार्ता
image