Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:33 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मुरैना में लॉकडाउन प्रशासन की सख्ती से रहा असरकारक

मुरैना, 11 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में भी कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा शुक्रवार की शाम से लगाया गया जिले का इस साल का पहला टोटल लॉकडाउन पुलिस और प्रशासन की सख्ती से सफल दिखाई दिया।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार शनिवार और आज सुबह सड़कों और बाजारों में सन्नाटा रहा। शहरी क्षेत्रों में जिला प्रशासन द्वारा आवश्यक सेवाएं बहाल रखने से पेट्रोल पंपों, मेडिकल स्टोर्स, दूध और अन्य खाद्य सामग्री की दुकानों पर भी भीड़ कम दिखाई दी। लोग अपनी जरूरी रोजमर्रा की सामग्री भी लेने मास्क लगाकर निकले और शारीरिक दूरी बनाये रखने का भी पालन करते देखे गए। हालांकि पुलिस कर्मचारियों ने बिना कार्य के दुपहिया वाहनों पर घूमने की दृष्टि से निकले लोगों को रोका और उन्हें लॉकडाउन की गाइड लाइन पालन करने की हिदायतें भी दीं।
अस्पताल सूत्रों ने बताया कि लॉकडाउन के कारण जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिजन अपने-अपने मरीजों की छुट्टी करा घर ले गए, जिससे अस्पतालाें के पलंग खाली रहे। शनिवार को ओपीडी में मात्र 200 मरीज ही स्वास्थ परीक्षण कराने पहुंचे, जबकि प्रतिदिन करीब 1000 लोग ओपीडी में आते हैं। लॉकडाउन के चलते यात्री बसें भी ज्यादातर खाली हीं चलीं।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
image