Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:11 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


खरगोन में ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली फर्म पर प्राथमिकी दर्ज

खरगोन / बड़वानी 11 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिला अस्पताल के सिविल सर्जन ने ऑक्सीजन सप्लाई नहीं करने वाली फर्म के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर लिया गया है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार सिविल सर्जन डॉक्टर दिव्येश वर्मा के शिकायत पर इंदौर की शिवम गैसेस फर्म के संचालक के विरुद्ध विभिन्न धाराओं के तहत कल प्रकरण दर्ज किया गया है। शिकायत में बताया गया है कि जिला चिकित्सालय खरगोन में ऑक्सीजन सप्लाई करने के लिए 9 अप्रैल को शिवम गैसेस को 321 डी टाइप और एक बी टाइप के ऑक्सीजन के सिलेंडर रिफिलिंग कराने के लिए ऑर्डर प्रदान किए गए थे, लेकिन फर्म के द्वारा ऐसा नहीं किया गया। फर्म द्वारा अनुबन्ध की शर्त के अनुसार ऑक्सीजन प्रदान नहीं करने और भ्रामक जानकारी देने से अस्पताल में कोई अप्रिय घटना निर्मित होने की आशंका के मद्देनजर पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार खरगोन में 24 घंटे के दौरान 87 व्यक्ति कोरोना से संक्रमित हुए और 154 संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौटे हैं। जिले में अब तक कुल 7221 संक्रमितों में से 6543 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि 125 लोगों की मृत्यु हुई है। जिले में संचालित 36 केंद्रों पर 2293 लोगों को टीका लगाया गया है।
इसी तरह बड़वानी जिले में कल तीन केंद्रों पर 634 लोगों ने टीकाकरण कराया है। कैबिनेट मंत्री प्रेम सिंह पटेल ने अपनी पत्नी के साथ तथा लोकसभा सांसद गजेंद्र पटेल और राज्यसभा सांसद डॉ सुमेर सिंह सोलंकी ने भी द्वितीय टीका लगवाया है। बड़वानी में लगातार चौथे दिन 100 से अधिक लोग संक्रमित पाए गए हैं। जिले में 4245 संक्रमितों में से 3514 लोग उपचारित हो चुके हैं, जबकि 34 लोगों की मृत्यु हुई है।
जिला कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा ने बताया कि जिले में बढ़ रहे तेजी से कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या के मद्देनजर बड़वानी में भी किल कोरोना-2 अभियान प्रारंभ किया गया है। इसके तहत नियुक्त मैदानी अमला घर-घर पहुंचकर सर्वे का कार्य कर रहा है।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image