Friday, Mar 29 2024 | Time 15:12 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


विज्ञान और गणित विषय पर कार्यक्रम का प्रसारण होगा ऑनलाइन

भोपाल, 11 अप्रैल (वार्ता) प्रदेश में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) इंदौर द्वारा कक्षा छठवीं से आठवीं तक के विद्यार्थियों के लिए विज्ञान एवं गणित विषय पर आधारित कार्यक्रम, प्रत्येक बुधवार शाम 4 बजे से 5 बजे तक ऑनलाइन प्रसारित किया जाएगा।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय अविष्कार अभियान के तहत इस कार्यक्रम की शुरुआत 14 अप्रैल को शाम 4 बजे से होगी। कार्यक्रम की यू-ट्यूब लिंक एमपीएसएसए और एपीसी अकादमिक व्हाट्सएप ग्रुप में भेजी जाएगी। यह कार्यक्रम प्रदेश के विद्यार्थियों के साथ-साथ शिक्षकों एवं पालकों के लिए भी समान रूप से उपयोगी है। विद्यार्थियों के साथ-साथ विज्ञान एवं गणित विषय के सभी शिक्षक, सभी बीएसी, सीएसी, एपीसी अकादमिक स्टाफ, डाइट फैकेल्टी और स्टीम के लिए चयनित सभी विद्यालयों के शिक्षक कार्यक्रम का ऑनलाइन लाभ उठा सकेंगे।
इस कार्यक्रम के व्यवस्थित संचालन के लिए राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा सभी जिलों के जिला शिक्षा अधिकारी, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग, प्राचार्य डाइट और जिला परियोजना समन्वयकों को निर्देश जारी किए गए हैं। कार्यक्रम की सतत मॉनिटरिंग राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा की जाएगी।
विश्वकर्मा
वार्ता
image