Tuesday, Apr 16 2024 | Time 19:11 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


विदिशा जिले में लॉकडाउन का पालन करते हुए नवरात्रि महोत्सव शुरू

विदिशा,13 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के विदिशा जिले में 19 अप्रैल तक लागू लाॅकडाउन और कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच आज नवरात्रि महोत्सव की शुरुआत हुई। लोग घरों में ही देवी पूजन कर रहे हैं।
जिला कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने बताया है कि जिले में जारी लाकडाउन के साथ कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए नवरात्री महोत्सव मनाया जा रहा है। यहाँ क्राइसिस मैनेजमेंट समिति की बैठक के निर्णय अनुसार जिला मुख्यालय के सभी मंदिरों में भक्तों के प्रवेश पर पर प्रतिबंध लगाया गया है। मंदिरों में केवल पुजारियों को ही पारंपरिक रूप से पूजा अर्चन करने की अनुमति दी गयी है। जिले में लाॅकडाउन का पालन कराने के लिए पुलिस व्यवस्था बढ़ाई गई है।
जिले की सिरोंज तहसील स्थित प्रसिद्ध महामाई देवी मंदिर में प्रतिवर्ष लगने वाला नवरात्री का मेला इस बार स्थगित किया गया है, यहां भक्तों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ देवी दर्शन की अनुमति दी गयी है। विदिशा जिला मुख्यालय पर कोरोना से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा प्रतिदिन 100 से अधिक होने के कारण अनेक सरकारी कार्यालयों में 50 प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति में कार्य किया जा रहा है।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
More News
देश के स्वाभिमान और राेजगार के साथ भविष्य की जरूरतों का भी रखा भाजपा ने ध्यान : यादव

देश के स्वाभिमान और राेजगार के साथ भविष्य की जरूरतों का भी रखा भाजपा ने ध्यान : यादव

15 Apr 2024 | 8:05 PM

भोपाल, 15 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी की ओर से लोकसभा चुनाव के लिए जारी किए गए संकल्प पत्र के बिंदुओं की जानकारी देते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि इस संकल्प पत्र में देश के स्वाभिमान और रोजगार जैसी बातों के साथ ही देश की भविष्य की जरूरतों का भी ध्यान रखा गया है।

see more..
image