Tuesday, Apr 23 2024 | Time 12:42 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


प्रदेश में कोविड संक्रमितो के इलाज हेतु बेहतर प्रबंध-प्रभुराम

विदिशा 14 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री और विदिशा जिले के प्रभारी मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी ने कहा कि प्रदेश में कोविड संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए बेहतर प्रबंध किये गये है।
डॉ चौधरी ने यहां कोविड संक्रमण की व्यवस्थाओं के अनुश्रवण एवं पर्यवेक्षण के लिए कल मंगलवार की रात्रि में अटल बिहारी वाजपेयी शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय विदिशा में कोविड 19 से संक्रमितों के इलाज के लिए किए गए प्रबंधो का जायजा लिया। उन्होंने मेडीकल कॉलेज परिसर में किए गए छह सौ बिस्तरो के प्रबंधों में से आईसीयू, सीसीयू, डीसीयू वार्ड के अलावा मरीजो को आवश्यकता के अनुरूप आक्सीजन की सप्लाई के प्रबंधो के संबंध में भी पूछताछ की। कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने मेडीकल कॉलेज में किए गए व किए जा रहे प्रबंधो की विस्तृत जानकारी देकर अवगत कराया।
डॉ चौधरी ने मेडीकल कॉलेज में भर्ती मरीजो से वीडियो कॉलिंग के माध्यम से संवाद किया है। उन्होंने मरीजो से चर्चा के दौरान किए गए प्रबंधो की क्रास मानिटरिंग की है। उन्होंने मेडीकल कॉलेज में पहुंचकर फ्रंटलाइन वर्करो से संवाद किया। उन्होंने चिकित्सकों का हौंसला अफजाई करते हुए कहा कि मरीजो के स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें। खासकर मधुर व्यवहार से संवाद करें ताकि मरीज और उनके परिजन किसी भी स्थिति में पेनिक ना हो सकें।
सं नाग
वार्ता
image