Friday, Apr 26 2024 | Time 05:24 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


चौधरी ने कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण किया

भोपाल, 14 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने आज यहां स्मार्ट सिटी स्थिति कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण किया।
डॉ चौधरी ने कमांड सेंटर से वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये होम आइसोलेशन में रह रहे कोविड मरीजों से बात कर उनकी स्वास्थ्य की जानकरी ली। उन्होंने मरीजों के शीघ्र स्वास्थ्य होने कामना की। उन्होंने कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर द्वारा दिए जा रहे निर्देशों का पालन करने को कहा, साथ ही मरीजों से कहा कि अपनी दवाईयाँ समय पर लें। डॉ. चौधरी को बताया गया कि कोविड कमांड सेंटर से डॉक्टरों द्वारा होम आइसोलेशन के मरीजों से दिन में दो बार बातचीत की जाती है और स्वास्थ्य की जानकरी ली जाती है। उन्होंने होम आइसोलेशन में रह रहे यश मेहरा एवं पूनम से बातचीत की।
डॉ. चौधरी ने पीपुल्स मेडिकल कॉलेज, एल.एन मेडिकल कॉलेज और एनएचएम ऑफिस पहुँचकर कोविड मरीजों के इलाज के लिए चल रही व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से प्रभावित सभी मरीजों का इलाज बेहतर तरीके से किया जाए। गंभीर हालत वाले मरीजों को प्राथमिकता के साथ इलाज किया जाए। इसके साथ ही दोनों मेडिकल कॉलेज के प्रबंधक ने मंत्री डॉ. चौधरी से आग्रह किया कि कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लिए बेड और बढ़ाए जाए।
इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रभाकर तिवारी, उप संचालक आशा, कार्यक्रम अधिकारी डॉ. शैलेश साकल्ले, उप संचालक डॉ. शरद तिवारी उपस्थित रहे। कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर में होम आइसोलेशन प्रभारी डॉ. संगीता टांक ने कमांड सेंटर द्वारा किये जा रहे कार्यों से स्वास्थ्य मंत्री को अवगत कराया।
नाग
वार्ता
image