Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:19 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कोरोना संक्रमण से आमजन का बचाव ही हमारी प्राथमिकता है-मीना

उमरिया, 15 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश की जन जातीय कार्य मंत्री एवं उमरिया जिले की प्रभारी मंत्री सुश्री मीना सिंह ने यहां जिला क्राइसिस कमेटी की बैठक ली।
बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि जिले में 22 अप्रैल तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ाया जाए।
बैठक में विधायक बांधवगढ शिवनारायण सिंह सहित जिला क्राइसेस मैनेजमेंट समिति के सदस्य एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।
सुश्री मीना सिंह ने कहा कि जान है तो जहांन है। आमजन का कोरोना संक्रमण से बचाव शासन एवं प्रशासन की प्राथमिकता है। उन्होंने जिलावासियो से अपील की कि कोरोना संक्रमण के बचाव के सभी नियमो का पालन करें। बिना मास्क के घर से बाहर नही निकलें। मास्क व्यवस्थित तरीके से नाक को ढंकते हुए पहनें। अति आवश्यक कार्य होने पर ही घर से बाहर निकले। भीड़-भाड़ वाली जगहों में नही जाए। सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें। साबुन पानी से बार बार हाथ धोएँ।
सुश्री मीना सिंह ने कहा कि शहरी क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण की जांच हेतु दो सेंटर बनाए जाए। कंटेनमेंट क्षेत्र में पुलिस का नियमित भ्रमण हो। होम आईसोलेशन वाले मरीजों से चिकित्सक नियमित रूप से बात करे। टेस्ट रिपोर्ट शीघ्रता से प्राप्त हो। जिले में साप्ताहिक बाजार बंद रखे जाए। संबंधित ग्रामों मे किराना की दुकानों के लोग किराना खरीद सकेंगे। जिन ग्रामों में अधिक संख्या में कोरोना पॉजीटिव मिल रहे है, वे ग्राम कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किए जाए तथा उस ग्राम के सभी लोगों की कोरोना टेस्टिंग की जाए। जिला मुख्यालय में दीन दयाल रसोई का संचालन नियमित रखा जाए। चेक पोस्ट बनाकर बाहर से आने जाने वाले व्यक्तियों की जानकारी रखी जाए तथा उनकी कोरोनो टेस्टिंग कराई जाए। रेल्वे स्टेशन में भी आने जाने वाले यात्रियों की कोरोनो टेस्टिंग की व्यवस्था की जाए।
कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने बताया कि जिले में कोरोना कर्फ्यू 22 अप्रैल तक के लिए पूर्व में जारी निर्देशों के तहत बढ़ाया जा रहा है। लगातार स्वास्थ्य सुविधाएँ बढाने का प्रयास किया जा रहा है। कम संसाधनो के बावजूद जिले के चिकित्सक बेहतर तरीके से सेवाएँ दे रहे है, उनकी सराहना की जानी चाहिए। जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक श्री एस.एस. शर्मा ने बताया कि जिले में 750 वालेन्टियर चिन्हित किए गए है, जिनकी सेवाएँ मास्क वितरण, रोको-टोको अभियान, भीड नियंत्रण, हेल्प डेस्क आदि में ली जा सकेगी।
नाग
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image