Friday, Apr 19 2024 | Time 12:20 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कोरोना व्यवस्थाओं को लेकर कांग्रेस विधायक धरने पर बैठे

छिंदवाड़ा,17 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के छिंदवाडा में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के संबंध में जनता को पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध करने की मांग को लेकर यहाँ के पांच विधायक और पूर्व प्रोटेम स्पीकर आज दोपहर एक बजे से महात्मा गांधी के पुतले के सामने अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गये हैं।
यहाँ धरने पर बैठने वालो में पूर्व प्रोटेम स्पीकर एवं कांग्रेस विधायक दीपक सक्सेना, सुनील उइके, विजय चौरे, सोहन वाल्मिक, कमलेश शाह और नीलेश उइके शामिल हैं। विधायक सुनील उइके ने मांग की है कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जारी व्यवस्थाओं को सुधार जाए, ताकि कोरोना से हो रही लोगों की मृत्यु दर में कमी आए। जबकि श्री चौरे ने पचास बिस्तर वाले अस्पताल की मांग की है। वहीं परासिया विधायक श्री वाल्मिक ने मांग की है कि कोरोना पीड़ितों को अस्पताल में तुरंत भर्ती किया जाए, टालमटोल नहीं किया जाए।
विधायक नीलेश उइके ने कोरोना संक्रमित पूर्व विधायक रामराव कवरेती को पांढुर्ना से छिंदवाड़ा भेजने का उठाते हुए मांग की है कि संक्रमितों का एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल को रेफर करने की जगह उन्हें बेहतर उपचार दिया जाए। यहाँ अस्पताल में भर्ती मरीजों को पर्याप्त मात्रा में आक्सीजन उपलब्ध कराई जाए, ताकि कोरोना पीड़ितों को परेशान नहीं होना पड़े।
इसी तरह विधायक श्री शाह ने अपनी विधानसभा क्षेत्र के अस्पताल में कोरोना की दवाई और इंजेक्शन की कमी को लेकर धरने पर बैठे हैं। वहीं श्री सक्सेना ने आरोप लगाया है कि प्रदेश के कई जिलों को हेलीकाप्टर और विमानों से रेमडीसिवर इंजेक्शन भेजे गए, लेकिन छिंदवाड़ा नहीं आए। यहाँ अस्पतालों में कोरोना के लिए जरूरी रेमडीसिवर इंजेक्शन को शीघ्र उपलब्ध कराया जाए।
इस प्रतिक्रियाओं के साथ धरना जारी है। एसडीएम अतुल सिंह धरना स्थल पर पहुँचे हैं। उन्होंने विधायकों से चर्चा कर धरना समाप्त करने का अनुरोध किया है, जिसे विधायकों ने अभी अस्वीकृत कर दिया है।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
image