Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:52 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कोरोना प्रोटोकॉल और हाइजीन नियमों का करें पालन- परमार

शाजापुर, 18 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) और सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री इन्दर सिंह परमार ने आज यहाँ प्रदेशवासियों से कोरोना संबंधी प्रोटोकॉल और हाइजीन नियमों का पालन करने की अपील की।
राज्यमंत्री श्री परमार ने यहाँ शुजालपुर में स्थापित ‘अपनो के लिए-अपना कोविड केयर सेंटर’ में सभी से मास्क का उपयोग, सैनेटाइजेशन और सामाजिक दूरी बनाएँ रखने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि अभी भी आप सभी को मास्क का उपयोग करना है। योग एवं व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करें, यह शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता और आत्मबल बढ़ाता है। कोरोना हाइजीन नियमों का पालन करके आप न सिर्फ अपने आप को सुरक्षित रखेंगे, बल्कि अपने परिवार, आस-पड़ोस और समाज को भी कोरोना संक्रमण से बचाएंगे। इस अवसर पर उन्होंने कोरोना से अपनी जिंदगी की जंग जीतकर घर लौट रहे कोविड वॉरियर्स को उनके स्वस्थ होने पर बधाई दी और उनके निरोगी एवं दीर्घायु होने की कामना की।
श्री परमार ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए शाजापुर में अपनी विधायक निधि से 25 लाख रुपए की राशि जिला प्रशासन को दी और कहा कि समाज और प्रशासन के सहयोग से जल्द ही हमारा प्रदेश कोरोना संक्रमण मुक्त होगा।
उन्हाेंने बताया कि शुजालपुर में विभिन्न समाज के लोगों ने मिलकर ‘अपनो के लिए-अपना कोविड केयर सेंटर’ स्थापित कर एक अनूठी पहल की है। इसमें समाज के सभी वर्ग व्यापारी, नौकरीपेशा, कृषक आदि ने अपनी इच्छा और क्षमता अनुसार बिस्तर, फ्रिज, खाने-पीने की सामग्री आदि का दान दिया है। शहर के युवा कोरोना वॉलेंटियर के रूप में कोरोना संक्रमित मरीजों की देखभाल और टीकाकरण अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।
विश्वकर्मा
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image