Wednesday, Apr 24 2024 | Time 08:29 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


चेन स्नेचिंग गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार

खरगोन, 20 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन में पुलिस ने चेन स्नेचिंग गिरोह के तीन सदस्यों और उनसे लूट कर सामान खरीदने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह चौहान ने आज कि पुलिस ने गुजरात के सूरत क्षेत्र के उन पाटिया थाना निवासी फिरोज उर्फ उस्ताद खान और दस्तगीर कुरैशी उर्फ रब्बानी तथा गुजरात के जामनगर क्षेत्र के नरसिंह खंडार उर्फ पिंटू और घाटा बिल्लोद निवासी दीपक सोनी को गिरफ्तार किया है। आरोपियों को कल न्यायालय के समक्ष पेश किया गया, जहां से उनकी 3 दिन का पुलिस रिमांड प्राप्त हुई है। लूट का माल आरोपी दीपक सोनी को बेचा जाता था। दीपक से करीब साढ़े तीन लाख रुपये के जेवर जप्त किए गए हैं।
उन्होंने बताया कि आरोपी चेन और बैग झपटने के लिए ज्यादातर महिलाओं एवं वृद्ध लोगों को निशाना बनाते थे। गिरोह का सरगना फिरोज पूर्व में हत्या के आरोप में सजा पा चुका है। नरसिंह सब्जी बेचने के दौरान क्षेत्र की जानकारी प्राप्त कर गिरोह के सदस्यों को प्रदान करता था। आरोपियों ने खरगोन जिले में 6 और इंदौर क्षेत्र में तीन घटनाओं को अंजाम देना स्वीकार किया है। उन्होंने गुजरात के कोसांबा और अन्य जगहों पर भी चेन स्नेचिंग की घटनाएं की हैं।
आरोपी फिरोज के विरुद्ध इंदौर और धार जिलों में 8 अपराध दर्ज हैं, जबकि दस्तगीर कुरैशी के विरुद्ध गुजरात के सूरत में दो और नरसिंह के विरुद्ध गुजरात में दो अपराध दर्ज हैं।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
image