Tuesday, Apr 23 2024 | Time 18:56 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राहुल की चुनाव रैलियों को कोई सुनने नहीं जाता-कैलाश

इंदौर, 20 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के महासचिव व पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि वैसे श्री गांधी की चुनाव रैलियों को सुनने के लिए कोई नहीं जाता है।
श्री विजयवर्गीय ने अपने गृह नगर इंदौर में विमानतल पर संवाददाताओं से चर्चा कर रहे थे। विपक्षी राजनीतिक दलों के द्वारा पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में प्रचार के समय में कोरोना महामारी के मद्देनजर कटौती किये जाने की मांग करने के संबंध में पूछे जाने पर कहा कि निर्वाचन आयोग चुनाव से पहले पूरा निर्वाचन कार्यक्रम तैयार करता है। जिसमे चुनाव की तिथियांए उम्मीदवारों के नामांकन फिर नामांकन वापिस लेने की तिथि और चुनाव प्रचार की अवधि के संबंध में एक तरह से पूरी योजना तय की जाती है। ऐसे में बीच में चुनाव कार्यक्रम में फेरबदल करना असंवैधानिक कदम होगा। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग ऐसी मांगों को चाहकर भी पूरी नहीं कर सकता। लिहाजा इस तरह की मांग नहीं करनी चाहिए।
इंदौर जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों के संबंध में कहा कि फ़िलहाल वक्त आरोप.प्रत्यारोप का नहीं है। समाज के हर वर्ग के सहयोग से ही इस महामारी से निपटा जा सकता है। उन्होंने इंदौर के कांग्रेस विधायक और कांग्रेस के महापौर पद के प्रत्याशी संजय शुक्ला के तीखे तेवर पर कहा कि श्री शुक्ला धन सम्पन्न व्यक्ति है। यही वजह है कि वे जिला कलेक्टर को रिक्त चेक देकर कोरोना नियंत्रण में योगदान देने की बात कर अपनी राजनीति कर रहे है। इसकी वजह दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सबको साथ देना चाहिए।
जितेंद्र नाग
वार्ता
image