Friday, Apr 19 2024 | Time 19:00 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


टीकाकरण के विरुद्ध भ्रामक प्रचार करने वालों पर होगी कार्रवाई-पटेल

भोपाल, 22 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के पशुपालन और बड़वानी जिले के कोरोना प्रभारी मंत्री प्रेम सिंह पटेल ने लोगों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए टीकाकरण अवश्य कराएं।
श्री पटेल ने कहा कि कुछ लोगों द्वारा वैक्सीनेशन के विरुद्ध भ्रामक अफवाह फैलाई जा रही है। ऐसे लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बड़वानी जिले के सभी 45 से 59 वर्ष की आयु के लोगों को तत्काल टीकाकरण करवाने की अपील की। उन्होंने कहा कि इस वैश्विक महामारी से बचने के लिए 1 मई से 18 वर्ष से अधिक के नागरिक भी वैक्सीनेशन करवाएं।
श्री पटेल बड़वानी जिले में विभिन्न स्थलों का दौरा कर कोरोना के विरुद्ध लोगों को जागरूक करने के साथ स्थानीय स्तर पर की जा रही तैयारियों, व्यवस्थाओं, स्वास्थ्य केंद्रों आदि का निरीक्षण कर रहे हैं। जिला प्रशासन के साथ बैठक करने के अलावा श्री पटेल गाँव के पंच, सरपंच सचिव प्रतिष्ठित व्यक्तियों, मुखिया, पुजारा आदि के साथ भी बैठक कर स्थानीय स्तर पर कोरोना संक्रमण रोकने के हर संभव प्रयास कर रहे हैं।
उल्लेखनीय है कि श्री पटेल की पहल पर बड़वानी जिले में इस वर्ष होली के अवसर पर मनाया जाने वाला भगोरिया उत्सव अनेक स्थानों पर सामूहिक रूप से नहीं हुआ। उन्होंने सदियों से मनाए जा रहे इस पर्व के लिए इस बार स्थानीय लोगों से वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण की भयावहता के चलते इसे सामूहिक रूप से न मनाने की अपील की थी। इसका परिणाम है कि बड़वानी जिले में कोरोना संक्रमण अपेक्षाकृत कम हैं। वही भगोरिया उत्सव में सैकड़ों लोगों की भागीदारी इसकी भयावहता को काफी बढ़ा सकती थी।
नाग
वार्ता
image