Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:23 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


दमोह विधानसभा उपचुनाव की मतगणना शुरू

दमोह, 02 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के दमोह विधानसभा उपचुनाव के लिए मतगणना का कार्य यहाँ शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में आज सुबह 8:00 बजे से शुरु हुआ।
जिला निर्वाचन अधिकारी तरुण राठी ने बताया कि दमोह विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव की मतगणना का कार्य शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में आज 8 बजे कोविड-19 संबंधी जारी नियमों के तहत शुरू हुआ। इस संबंध में सभी प्रकार की तैयारियां पूरी कर ली गई है। मतगणना पॉलिटेक्निक के 4 कमरों में 14 टेबलों पर की जा रही है।
उन्होंने बताया कि मतगणना कार्य में लगे सभी अधिकारियों ,कर्मचारियों एवं सभी राजनीतिक दल के प्रत्याशियों और निर्दलीय प्रत्याशियों के अभिकर्त्ता के कोविड-19 की भी जांच भी शनिवार को करा दी गई है। दमोह सीट के लिए मतदान 17 अप्रैल को संपन्न हुआ था, जिसमें दो लाख 39 हजार 709 मतदाताओं में से 1 लाख 42 हजार 690 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया था। यहां से 22 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं। मतगणना में 26 राउंड रखे गए हैं। मतगणना के दौरान 14 गणना पर्यवेक्षक, 14 गणना सहायक और 14 माइक्रो आब्जर्वर भी मौजूद रहेंगे। चुनाव आयोग और उच्च न्यायालय की दिशा निर्देश के अनुसार चुनाव परिणाम के उपरांत किसी भी विजयी प्रत्याशी द्वारा विजय जुलूस नहीं निकाला जा सकेगा।
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस विधायक राहुल सिंह लोधी के पार्टी से इस्तीफा देकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दामन थाम लिया था। इस सीट के लिए कांग्रेस से अजय टंडन और भाजपा से राहुल सिंह लोधी सहित 22 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज होगा।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
image