Tuesday, Apr 16 2024 | Time 11:41 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राजपूत ने वैक्सीनेशन कराने आए लोगों का मिठाई खिलाकर किया स्वागत

सागर, 21 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत ने आज सागर जिले के सुरखी में वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुँचकर वैक्सीनेशन कराने आए लोगों का मिठाई खिलाकर स्वागत किया।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री राजपूत ने कहा कि कोरोना संकट से उबरने के लिए वैक्सीनेशन ही एक मात्र सार्थक उपाय है। वैक्सीनेशन पूरी तरह सुरक्षित है, इससे किसी भी तरह का नुकसान नहीं होगा। कुछ लोग वैक्सीन के बारे में भ्रामक प्रचार कर रहे हैं, ऐसे लोगों के बहकावे में नहीं आएं।
उन्होंने अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर लोगों से आव्हान किया कि योग को अपनी जीवन-शैली में शामिल करें। योग हमारे अन्दर की इम्युनिटी पॉवर को बढ़ाने में मदद करता है। कोरोना संक्रमण में सबसे ज्यादा कमजोर इम्युनिटी के लोग ही प्रभावित हुए थे। श्री राजपूत ने कहा कि जिन लोगों ने वैक्सीनेशन के दोनों डोज लगवा लिये हैं, वह पूरी तरह निश्चिंत न रहें लेकिन सभी को कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर का पालन करते रहना चाहिए।
परिवहन मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर के अन्तर्गत मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंसिंग, हाथ बार-बार धोना, सेनेटाईजर का उपयोग, नियमित व्यायाम, पौष्टिक आहार आदि का नियमित पालन करें। अनलॉक की स्थिति में एक स्थान पर सामूहिक रूप से एकत्रित न हो। कोरोना की तीसरी लहर आने की पूरी संभावना है। हमें चाहिए कि तीसरी लहर के समय हम वह गल्तियाँ नहीं दोहरायें जिससे पहले जैसा वातावरण निर्मित न हो जाए।
श्री राजपूत ने कहा कि यह मात्र वैक्सीन नहीं है संजीवनी है। और इस अभियान को उत्सव की तरह मनायें। वैक्सीन कोरोना से बचने का एकमात्र सशक्त शस्त्र है। इस अभियान में भाग लेकर अधिक से अधिक लोग वैक्सीनेशन का लाभ उठायें।
बघेल
वार्ता
More News
देश के स्वाभिमान और राेजगार के साथ भविष्य की जरूरतों का भी रखा भाजपा ने ध्यान : यादव

देश के स्वाभिमान और राेजगार के साथ भविष्य की जरूरतों का भी रखा भाजपा ने ध्यान : यादव

15 Apr 2024 | 8:05 PM

भोपाल, 15 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी की ओर से लोकसभा चुनाव के लिए जारी किए गए संकल्प पत्र के बिंदुओं की जानकारी देते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि इस संकल्प पत्र में देश के स्वाभिमान और रोजगार जैसी बातों के साथ ही देश की भविष्य की जरूरतों का भी ध्यान रखा गया है।

see more..
लोकसभा चुनाव रामभक्तों और राम के विरोधियों के बीच - यादव

लोकसभा चुनाव रामभक्तों और राम के विरोधियों के बीच - यादव

15 Apr 2024 | 8:03 PM

राजगढ़, 15 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को निशाने पर लेते हुए कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव “रामभक्तों” और “राम विरोधियों” के बीच है।

see more..
image