Saturday, Apr 20 2024 | Time 04:29 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मप्र में वैक्सीनेशन महाअभियान प्रारंभ, 1़ 32 लाख नागरिकों को लगे टीके

भोपाल, 17 सितंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के मौके पर आज मध्यप्रदेश में 'कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान थ्री' प्रारंभ हुआ, जिसके तहत शुरुआती घंटों में ही एक लाख बत्तीस हजार से अधिक नागरिकों को टीके लगाए जा चुके हैं।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार अभियान देर शाम तक जारी रहेगा। अभियान के तहत सभी 52 जिलों में पात्र नागरिकों को कोरोना वैक्सीन का पहला और दूसरा डोज लगाया जा रहा है।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस संबंध में अपने संदेश में कहा है कि हम इसी माह में सभी पात्र नागरिकों को पहला डोज लगाने का लक्ष्य हासिल कर लेंगे। उन्होंने सभी नागरिकों से दूसरा डोज भी निर्धारित समय पर लगवाने का अनुरोध किया है। श्री चौहान ने कहा कि वैक्सीन ही कोरोना से सुरक्षा का मजबूत कवच है। उन्होंने कहा कि अब कोेराेना पर अंतिम प्रहार का वक्त भी आ गया है।
राज्य में लगभग पांच करोड़ 43 लाख नागरिकों (18 वर्ष से अधिक उम्र के) को वैक्सीन लगाने का कार्य राज्य में जनवरी माह से जारी है। अब तक कुल पांच करोड़ पैंतीस लाख छियत्तर हजार से अधिक डोज नागरिकों को लगाए जा चुके हैं। लगभग एक करोड़ नागरिकों को दोनों डोज लग चुके हैं, जबकि एक डोज लेने वाले नागरिकों की संख्या लगभग चार करोड़ है।
श्री चाैहान ने लक्ष्य दिया है कि आगामी 26 सितंबर तक राज्य में सभी पात्र नागरिकों को कम से कम पहला डोज लग जाए। इसी उद्देश्य से पहला वैक्सीनेशन महाअभियान 21 जून को चलाया गया था, जब एक ही दिन में 17 लाख से अधिक डोेज लगाए गए थे। इसके बाद दूसरा महाअभियान भी अगस्त माह में दो दिन के लिए चलाया गया था।
प्रशांत
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image