Friday, Mar 29 2024 | Time 06:15 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस नेता पटवारी पर दर्ज प्राथमिकी के बाद सियासत शुरू

इंदौर, 17 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश की इंदौर पुलिस के द्वारा वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी के खिलाफ उन्हीं की विधानसभा क्षेत्र में एक शासकीय कार्यक्रम में बाधा पहुंचाने और एक लोक सेवक को धमकाने के मामले में प्रकरण दर्ज होने के बाद आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति शुरू हो गई है।
नेता प्रतिपक्ष तथा पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने राऊ विधायक जीतू पटवारी के खिलाफ दर्ज हुए प्रकरण पर सवाल खड़े करते हुए ट्वीट करते हुए लिखा ''जब फरियादी ने तीन दिन पूर्व ही मना कर दिया कि मैं कोई कार्यवाही नही चाहता हूँ, पुलिस अधिकारियों के बयान सामने आ गये, निगम अधिकारियों के बयान सामने आ गये, उसके तीन दिन बाद अचानक से विधायक जीतू पटवारी पर प्रकरण दर्ज करना भाजपा सरकार की बदले की भावना को प्रदर्शित कर रहा है।
उधर इस मामले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश प्रवक्ता उमेश शर्मा ने श्री पटवारी पर आरोप लगाते हुए कहा कि इंदौर नगर निगम के जिस आमले ने दिन रात मेहनत करकर इंदौर को सफाई में देश नंबर वन बनाया उसी के अधिकारीयों-कर्मचारियों के साथ मारपीट करना, धमकाना अपराध नहीं है। उन्होंने कहा श्री पटवारी अपने ही विधानसभा क्षेत्र में जनाधार घटता देख आपा खो चुके हैं। श्री शर्मा ने भाजपा पर बदले की कार्यवाही के कांग्रेस के आरोप पर कहा कि मामले में शिकायतकर्ता स्वयं पीड़ित अधिकारी डॉ उत्तम यादव है। कल आहत निगम के सभी अधिकारी-कर्मचारी ने सार्वजनिक रूप से रोष व्यक्त किया है। आवश्यकता है कि कांग्रेस और श्री पटवारी आत्म चिंतन करें।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार जीतू पटवारी के खिलाफ यहाँ की राजेंद्र नगर थाना पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 353 (शासकीय कार्य में बाधा) और 294 (धमकाने) के आरोपों में आज सुबह प्रकरण दर्ज किया है। विधायक जीतू पटवारी पर डेंगू, मलेरिया उन्मूलन कार्यक्रम के दौरान नगर निगम अधिकारी डॉ यादव को लोकसेवा करने से रोकने और धमकाने के आरोप है। पुलिस मामले में जांच कर रही है।
जितेंद्र नाग
वार्ता
image