Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:09 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कोरोना टीकाकरण महाअभियान-3 के सफल संचालन से जुड़ा अमला बधाई का पात्र: चौधरी

भोपाल, 17 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री प्रभुराम चौधरी ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म-दिवस पर कोरोना टीकाकरण महाअभियान-3 के सफल संचालन पर टीकाकरण अभियान से जुड़े सभी अधिकारी-कर्मचारी बधाई के पात्र हैं।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री चौधरी ने आज यह बात यहां एनएचएम कार्यालय के सभाकक्ष में महाअभियान के संचालन की समीक्षा में कही। उन्होंने कहा कि पहले महाअभियान की तुलना में तीन गुना लक्ष्य होने के बाद भी कई जिलों ने शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त किया है, जो उल्लेखनीय उपलब्धि है। उन्होंने संभाग और जिलेवार दिये गये लक्ष्यों के विरुद्ध रात्रि 9 बजे तक हुए टीकाकरण की समीक्षा की।
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जिन जिलों में टीकाकरण कम था, वहाँ के अधिकारियों ने बताया कि टीकाकरण की प्रक्रिया अभी जारी है। उन्होंने टीकाकरण से जुड़े अधिकारियों से कहा कि आज पहला दिन था और इसके लक्ष्य के विरुद्ध अभी टीकाकरण किया जा रहा है, लेकिन सभी अधिकारी इस बात को सुनिश्चित कर लें कि 26 सितम्बर के पहले उनके गाँव, ब्लॉक, नगर पंचायत, वार्ड, नगरपालिका, नगर निगम और जिले में 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लग जाये।
श्री चौधरी ने कहा कि कोरोना टीकाकरण महाअभियान में रात्रि 9 बजे तक के आंकड़े लगभग 25 लाख टीके लगाने के हैं। कोरोना टीकाकरण महाअभियान-2 के लगभग 24 लाख 20 हजार के रिकॉर्ड से आगे निकलकर हमने नया रिकॉर्ड बनाया है। यह उपलब्धि टीकाकरण अभियान से जुड़े अधिकारी-कर्मचारियों और समाज के सभी वर्गों के सक्रिय सहयोग से संभव हुई है। समीक्षा बैठक में एसीएस स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान, एम.डी. एनएचएम प्रियंका दास, संचालक एनएचएम (टीकाकरण) डॉ. संतोष शुक्ला और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
बघेल
वार्ता
image