Friday, Mar 29 2024 | Time 13:44 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर हरदा में अनूठा आयोजन

हरदा, 17 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के हरदा जिला मुख्यालय पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71 वें जन्म दिवस के उपलक्ष्य में हरदा के कृषि उपज मंडी प्रांगण में अपने किस्म का रिकॉर्ड बना गया। यहां एक कलाकार सतीश गुर्जर ने अपने 40 साथियों के साथ जमीन पर गिट्टी को इस तरह बिखेरा कि आसमान से नरेन्द्र मोदी की छवि दिखाई देने लगी।
मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल के सुपुत्र संदीप पटेल ने पूरी कलाकार टीम की प्रशंसा करते हुए बताया कि आज प्रधानमंत्री श्री मोदी के जन्मदिन पर हरदा कृषि उपज मंडी प्रांगण में कलाकार सतीश गुर्जर और उनकी टीम सुबह 6 बजे से अपने अभियान में जुट गई थी। कृषि उपज मंडी प्रांगण में 70 गुणा 80 यानी 5600 स्क्वायर फीट क्षेत्र में यह कलाकार गिट्टी फैलाने लगे तो लोगों को समझ ही नहीं आया यह लोग कर क्या रहे हैं, लेकिन शाम 4:00 बजे ड्रोन ने उड़ान भरी तो लोग दंग रह गये। जमीन पर फैली हुई गिट्टी में प्रधानमंत्री श्री मोदी का चेहरा उभरा हुआ था।
इधर, यह कलाकृति बनाने वाले कलाकार सतीश गुर्जर ने बताया कि गिट्टी से इस प्रकार की फोटो अभी तक किसी ने नहीं बनाई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने लोकल फॉर वोकल का मंत्र दिया है, हम स्थानीय चीजों का ज्यादा से ज्यादा उपयोग करें, उसी से प्रेरणा लेकर हमने गिट्टी से बनी इस फोटो का निर्माण किया है। उन्होंने दावा किया है कि यह अपने आप में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के जन्मदिन के दिन इसके लिए अच्छा दिन कुछ और हो नहीं सकता था। इसीलिए हम लोगों ने आज के दिन को चुना। कलाकार सतीश गुर्जर ने बताया कि प्रधानमंत्री श्री मोदी जो नया भारत गढ़ने की बात कर रहे हैं, हम सब भारतवासी और युवा उसको गढ़ने का काम करेंगे। 21वीं सदी भारत की होगी।
सं बघेल
वार्ता
image