Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:04 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


असंयत भाषा का रंज है उमा को, और सबक भी सीखा

भोपाल, 20 सितंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर जारी होने के मामले में आज कहा कि यह हाल ही में उनसे भोपाल में मिलने आए एक प्रतिनिधिमंडल से 'अनौपचारिक बातचीत' का है और उन्हें इस बात का रंज है कि उन्होंने असंयत भाषा का उपयोग किया।
सुश्री भारती ने वीडियो वायरल होने के संबंध में शाम को ट्वीट के जरिए अपनी बात स्पष्ट करते हुए लिखा है 'परसों भोपाल में मेरे निवास पर पिछड़े वर्गों का एक प्रतिनिधिमंडल मुझे मिला। यह मुलाकात औपचारिक नहीं थी। उस पूरी बातचीत का वीडियो मीडिया में वायरल हुआ है। मैं मीडिया की आभारी हूं कि उन्होंने मेरा पूरा ही वीडियो दिखा दिया, क्यूंकि मैं तो ब्यूरोक्रेसी के बचाव में ही बोल रही थी। हम नेताओं में से कुछ सत्ता में बैठे निकम्मे नेता अपने निकम्मेपन से बचने के लिए ब्यूरोक्रेसी की आड़ ले लेते हैं कि हम तो बहुत अच्छे हैं लेकिन ब्यूरोक्रेसी हमारे अच्छे काम नहीं होने देती।'
सुश्री भारती ने सिलसिलेवार ट्वीट में लिखा है 'जबकि सच्चायी यह है कि ईमानदार ब्यूरोक्रेसी सत्ता में बैठे हुए मजबूत, सच्चे एवं नेक इरादे वाले नेता का साथ देती हैं। यही मेरा अनुभव है। मुझे रंज है कि मैंने असंयत भाषा का उपयोग किया, जबकि मेरे भाव अच्छे थे। मैंने आज से यह सबक सीखा कि सीमित लोगों के बीच अनौपचारिक बातचीत में भी संयत भाषा का प्रयोग करना चाहिए।'
प्रशांत
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image