Friday, Mar 29 2024 | Time 20:08 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नरेंद्र मोदी का संकल्प-सबसे पहले दीन दुखियों की सेवाः शिवराज

भोपाल, 20 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि भारतीय जनता पार्टी प्रतिवर्ष सेवा और समर्पण अभियान चलायेगी, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का कहना है कि उनका जन्मदिन मनाना है, तो दरिद्र नारायण की सेवा करके मनाओ।
श्री चौहान ने यहां मानस भवन में भोपाल उत्तर विधानसभा के दिव्यांगजनों को ट्राइसिकल और अन्य उपकरण वितरित किये जाने के अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए यह बात कही। इस मौके पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा भी मौजूद रहे। कार्यक्रम में भोपाल उत्तर विधानसभा के प्रत्येक बूथ के 71 दिव्यांगजनों को ट्राइसिकल एवं अन्य जरूरी उपकरण प्रदान किए गए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री मोदी एक गरीब परिवार में जन्मे और उनका पूरा जीवन देश की जनता के लिए समर्पित है। उनका संकल्प है कि सबसे पहले दीन-दुखी की सेवा करेंगे। श्री मोदी ने ही कहा कि यह विकलांग नहीं दिव्यांग हैं। ये सर्वगुण संपन्न हैं, इसलिए दिव्यांग हैं। आज उन्हीं दिव्यांगजनों के कल्याण के लिए ये कार्यक्रम आयोजित किया गया है। उन्होंने कहा कि आप चिंता मत करना। प्रदेश सरकार, भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री श्री मोदी आपके साथ खड़े हैं। दिव्यांगजनों के जीवन को कैसे आसान बनाया जाये यही केंद्र एवं राज्य सरकार का लक्ष्य है।
श्री चौहान ने कहा कि हम 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक जनकल्याण और सुराज अभियान चलायेंगे। आमजन और गरीबों को योजनाओं का लाभ दिया जायेगा। इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी द्वारा भी गरीबों की सेवा का अभियान चलाया गया है। उन्होंने कहा कि राजधानी के दिव्यांग भाई-बहनों को सूचीबद्ध और चिन्हित कर विभिन्न योजनाओं का लाभ दिया जायेगा।
कार्यक्रम में संबोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी का जीवन देशवासियों की सेवा में सदैव समर्पित रहा है। श्री मोदी गरीबों, वंचितों, शोषितों और पीड़ितों को सम्मान से जीने का अवसर उपलब्ध कराने और उन्हें समाज की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए निरंतर प्रयासरत रहते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के सेवाभावी जीवन से भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ता प्रेरणा पा रहे हैं। श्री शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री चौहान के नेतृत्व में केंद्र और राज्य सरकार द्वारा दिव्यांजनों के जीवन को सुलभ बनाने और उनके कल्याण के लिए कई महत्वपूर्ण योजनाएं संचालित की जा रही हैं।
श्री शर्मा ने कहा कि सेवा और समर्पण अभियान के तहत भाजपा कार्यकर्ताओं ने जो कार्यक्रम आयोजित किया है, उसमे वे सभी दिव्यांगजनों का स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता सिर्फ राजनीति ही नहीं, सेवा भी करते हैं। सेवा और समर्पण अभियान के अंतर्गत भाजपा कार्यकर्ता बूथ-बूथ पर लगे हुए हैं। हमने 7 दिनों में 71 लाख टीके लगाने का लक्ष्य रखा है। इसी अभियान के अंतर्गत हम दिव्यांगजनों को उपकरण दे रहे हैं और हमने यह संकल्प लिया है कि प्रदेश में कोई भी दिव्यांग नही बचना चाहिए, जिसके पास ट्राइसाइकिल ना हो।
कार्यक्रम में पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष आलोक शर्मा, प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी, प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर, जिला प्रभारी महेन्द्र यादव, जिला अध्यक्ष सुमित पचौरी, ओम सोनी, अशोक सैनी, बसंत गुप्ता, अनिल अग्रवाल, सुधीर अग्रवाल, मनोज राठौर सहित पदाधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित थे।
बघेल
वार्ता
More News
कांग्रेस विधायक कमलेश शाह भाजपा में शामिल

कांग्रेस विधायक कमलेश शाह भाजपा में शामिल

29 Mar 2024 | 6:52 PM

भोपाल, 29 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश की चर्चित छिंदवाड़ा संसदीय सीट कांग्रेस से छीनने की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की रणनीति के बीच आज कांग्रेस विधायक कमलेश शाह यहां भाजपा में शामिल हो गए।

see more..
image