Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:35 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पन्ना को पर्यटन के क्षेत्र में नंवर वन जिला बनाने किए जा रहे हैं प्रयास: शर्मा

पन्ना, 24 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा कि पन्ना जिले को पर्यटन के क्षेत्र में नंवर वन जिला बनाने के प्रयास किए जा रहें हैं।
श्री शर्मा ने पन्ना में प्राथमिक एवं उप स्वास्थ्य केंद्रों के भूमिपूजन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि जिस क्षेत्र में हीरा, पन्ना निकलता हो। वहां पूरी दुनिया के लोग आना चाहते हैं। खजुराहो में दुनिया के लोग आते हैं। विश्व का आईकोनिक सिटी है, वर्ल्ड हेरीटेज है। खजुराहो आने वाला टूरिस्ट भी पन्ना को भी देखना चाहता है। उसका टूरिज्म सर्किट कैसे बनेगा इसका प्रयास सरकार कर रही है।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पन्ना में सिकरिया हवाई पट्टी का काम शुरू हो गया है। पन्ना अब सामान्य जगह नहीं है, इसके विकास की यात्रा लगातार आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के समय जब पन्ना क्षेत्र में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और स्वास्थ्य मंत्री ने किसी प्रकार की असुविधा नहीं होने दी। यहां ऑक्सीजन की उपलब्धता हर समय रही। सीटी स्कैन मशीन की इस क्षेत्र में बड़ी जरूरत थी। वे मुख्यमंत्री श्री चौहान, स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी, बृजेन्द्र प्रताप सिंह को धन्यवाद देते हैं कि उन्होंने उसी दिन पन्ना में सीटी स्केन मशीन का शुभारंभ करा दिया।
श्री शर्मा ने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, टूरिज्म से पन्ना को जोड़ने के लिए लगातार प्रयास जारी हैं। हमारा प्रयास है कि पन्ना क्षेत्र के विकास के लिए कृषि आधारित रिसर्च सेंटर, कॉलेज खुलें, रोजगार मिले। शिक्षा के क्षेत्र में जिले के हर ब्लॉक में सीएम राइज स्कूल खुलेगा।
बघेल
वार्ता
image