Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:12 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश के 65 हजार बूथों पर कल मनायी जाएगी पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती

भोपाल, 24 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी द्वारा एकात्म मानववाद के प्रणेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती कल प्रदेश के 65 हजार बूथों पर मनायी जाएगी।
प्रदेश कार्यालय पंडित दीनदयाल परिसर में पार्टी नेता दीनदयाल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा छतरपुर एवं पन्ना के बूथ एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल के राजाभोज मंडल के बूथ पर आयोजित कार्यक्रम में पं दीनदयाल उपाध्याय को पुष्पांजलि अर्पित कर पुण्य स्मरण करेंगे। प्रदेश भर में कार्यकर्ता सेवा बस्तियों में सेवा कार्य करेंगे और अनाथालय, अस्पतालों में फल वितरण करेंगे।
भाजपा के प्रदेश महामंत्री एवं कार्यक्रम प्रभारी हरिशंकर खटीक ने बताया कि 25 सितंबर को पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर प्रदेश के 65 हजार मतदान केन्द्रों पर पार्टी कार्यकर्ता सेवा कार्य में जुटेंगे। कार्यकर्ता सेवा बस्तियों, अनाथालय, वृद्धाश्रम, अस्पतालों में जाकर गरीबों को फल वितरण एवं सेवा कार्य करेंगे। पार्टी के पदाधिकारी, सांसद, विधायक, जनप्रतिनिधिगण बूथ स्तर पर होने वाले कार्यक्रमों में अतिथि के रूप में शामिल होंगे और पं. दीनदयाल के व्यक्तित्व और कृतित्व पर अपने विचार सांझा करेंगे।
पंडित दीनदयाल उपाध्याय के सिद्धांतों पर आधारित अनेकों योजनाएं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तथा मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रारंभ की गई हैं। कार्यक्रम में इन सभी योजनाओं की भी चर्चा की जाएगी। बूथ स्तर पर होने वाले इन कार्यक्रमों में पार्टी के सभी मोर्चा, प्रकोष्ठ अलग अलग सेवा प्रकल्प चलायेंगे।
श्री खटीक ने बताया कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा पन्ना के ग्राम मड़ला के बूथ क्र. 216 एवं छतरपुर के सूरजपुरा गांव के बूथ क्र. 247 पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होकर पं. दीनदयाल के चित्र पर माल्यार्पण कर सेवा कार्य करेंगे। इसी प्रकार मुख्यमंत्री श्री चौहान भोपाल में राजाभोज मंडल के बूथ क्रं. 10 में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसी प्रकार पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुनंदन शर्मा मिसरोद मंडल, प्रदेश उपाध्यक्ष आलोक शर्मा राजाभोज एवं अग्रसेन मंडल के बूथ क्र. 7, 8 एवं 21, सीमा सिंह सुभाष मंडल के बूथ क्रमांक 58 एवं 70, प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी अरेरा मंडल, सांसद सुश्री प्रज्ञा सिंह ठाकुर तात्याटोपे मंडल, प्रदेश मंत्री रजनीश अग्रवाल साकेत नगर मंडल, राहुल कोठारी चौक मंडल, प्रदेश कार्यालय मंत्री राघवेन्द्र शर्मा पंचशील नगर के बूथ क्र. 46-47, के बूथ में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगे।
बघेल
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image