Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:43 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मुरैना में जिला प्रशासन ने विवाद के मसले को सुलझाया

मुरैना, 25 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुरैना में जिला प्रशासन ने ग्वालियर में स्थापित राजा मिहिर भोज प्रतिमा पर एक विशेष समुदाय का नाम अंकित होने को लेकर मुरैना में दो समुदायों के बीच उपजे विवाद को सुलझाने का दावा किया है।
प्रतिमा विवाद को लेकर गत दो दिनों से दो समुदाय के बीच तनावपूर्ण स्थिति को देखते जिला प्रशासन ने मुरैना जिले में कल से निषेधाज्ञा लागू की गई है।
सूत्रों के अनुसार कलेक्टर बी कार्तिकेय और पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यबार ने कल देर रात दोनों समुदाय के प्रतिनिधियों को बुलाकर जिले में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिये समझाया। दोनों समुदाय के प्रतिनिधियों ने प्रशासन को आश्वस्त किया कि वे शांति व्यवस्था बनाये रखने में प्रशासन की पूरी मदद करेंगे। बैठक में प्रतिनिधियों ने कहा कि किसी भी समुदाय कोई व्यक्ति शांति व्यवस्था बिगाड़ने का प्रयास करता है तो उसके खिलाफ कार्यवाई की जाए। बाद में दोनों समुदाय के प्रतिनिधियों ने प्रशासनिक अधिकारियों के समक्ष गले मिलकर एक दूसरे से शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील की।
बैठक के बाद जिला प्रशासन ने विवाद सुलझ जाने का दावा किया है। उधर पोस्टर, होडिंग फाड़ने व बसों में तोड़फोड़ करने वालों पर जिले के तीन थानों में तीन दर्जन उपद्रवियों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज किये गए है।
सं नाग
वार्ता
image