Friday, Apr 19 2024 | Time 23:34 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छेड़खानी का प्रकरण दर्ज होने के अगले दिन 14 वर्षीय बालिका की संदिग्ध मृत्यु

बड़वानी, 25 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के ठीकरी में 14 वर्षीय बालिका के साथ कथित रूप से छेड़खानी की घटना के एक दिन बाद उसकी मृत्यु हो जाने के मामले में ग्रामीणों के हंगामे के बाद जांच आरंभ कर दी गई है।
उप पुलिस अधीक्षक कुंदन सिंह मंडलोई ने आज बताया कि 23 तारीख की रात्रि परिजनों की शिकायत पर 14 वर्षीय बालिका के साथ छेड़खानी के आरोप में 28 वर्षीय ऋषि कांत के विरुद्ध विभिन्न धाराओं के अंतर्गत प्रकरण दर्ज किया गया था। कल जब बालिका को अंजड़ स्थित न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष बयान के लिए ले जाया जा रहा था, तब उसकी तबीयत खराब हो गई। शासकीय अस्पताल ठीकरी में उसे उपचार करने के बाद छुट्टी दे दी गई थी, लेकिन उसे फिर से तकलीफ होने पर अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया था।
उन्होंने बताया कि इस दौरान बालिका के परिजनों ने ठीकरी पुलिस थाने में आकर उसके कथन लिए जाने के लिए कहा था लेकिन किन्तु विवेचक के अन्य स्थान पर होने पर ऐसा नहीं हो सका था। उन्होंने बताया कि घटना के चलते कल रात करीब 200 से अधिक ग्रामीण और परिजन ठीकरी पुलिस थाने पर एकत्रित हो गए और उन्होंने पुलिस द्वारा कथन नहीं लिए जाने, अभद्रता किए जाने, डॉक्टरों द्वारा इलाज के दौरान गलत इंजेक्शन दिए जाने का आरोप लगाते हुए और आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर देर रात तक हंगामा किया।
डीएसपी श्री मंडलोई ने बताया कि आरोपी को आज गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि चिकित्सकों के दल द्वारा बालिका के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है और विसरा जब्त कर जांच के लिए भेजा जा रहा है।
पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला ने बताया कि घटना की बहुआयामी जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि बालिका के शरीर पर चोटों के निशान नहीं है, इसलिए विसरा की जांच के बाद मृत्यु का कारण स्पष्ट हो सकेगा। उन्होंने बताया कि कथित तौर पर दुर्व्यवहार करने के मामले में बीएसपी के जांच प्रतिवेदन के आधार पर उप निरीक्षक सुरेंद्र सिंह बघेल के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि बड़वानी की मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने भी इस मामले में चिकित्सकों को लेकर की गई शिकायत के संबंध में एक जांच संस्थित की है।
सं बघेल
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image